News Nation Logo

Aryan Khan Bail: आर्यन खान को आज भी नहीं मिली जमानत, अब कल होगी सुनवाई

आर्यन खान की तरफ से आज वकील अमित देसाई, सतीश मानशिंदे और मैनेजर पूजा ददलानी कोर्ट पहुंची थीं. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर अपना जवाब दाखिल कर दिया है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 13 Oct 2021, 05:48:55 PM
Aryan khan

आर्यन खान केस लाइव अपडेट (Photo Credit: फोटो- ANI)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत पर अदालत में आज सुनवाई खत्म हो चुकी है. इस मामले में अब कल फिर होगी सुनवाई. आर्यन खान की तरफ से आज वकील अमित देसाई, सतीश मानशिंदे और मैनेजर पूजा ददलानी कोर्ट पहुंची थीं. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर अपना जवाब दाखिल कर दिया है. इससे पहले 11 तारीख को आर्यन खान की जमानत याचिका आदालत ने खारिज कर दी थी. एनसीबी की तरफ से कहा गया है कि भले ही आर्यन के पास ड्रग्स ना मिला हो लेकिन वे पेडलर के संपर्क में थे. 

आर्यन खान को आज भी नहीं मिली जमानत, अब कल होगी मामले की सुनवाई.

एएसजी अनिल सिंह ने कहा- जरूरी नहीं है कि सभी आरोपियों के पास प्रतिबंधित पदार्थ बरामद हो. जब धारा 29 लागू होती है, तो जिस व्यक्ति पर अपराध का आरोप लगाया जाता है, उसे उसी अपराध के लिए साजिशकर्ता के रूप में भी दंडित किया जाता है.

अनिल सिंह ने कोर्ट में कहा

एनसीबी का पक्ष रख रहे एएसजी अनिल सिंह ने कोर्ट से कहा- यह यकीन करना मुश्किल है कि आर्यन खान को क्रूज पर बुलाया गया था. क्या उन्हें जानकारी नहीं थी कि उनके साथ कोई प्रतिबंधित सामग्री ले जा रहा था.

अरबाज़ मर्चेंट के वकील तारक सय्यद

जिस तरह इससे पहले भी कहा गया कि बाकी लोगों से जो ड्रग्स बरामद किए गए, उसमें हमें नहीं जोड़ा जा सकता है. अगर कोई कनेक्शन हो, तो बात अलग है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है.

अरबाज़ मर्चेंट के वकील तारक सय्यद की दलील

मेरे क्लाइंट में केवल सेवन का मामला है. जब फोन रिकवर ही नहीं हुआ था, तो फिर अब ऊसपर चर्चा कैसे हो रही है. बाद में यह सब जोड़ा गया और इसपर ही पूरा मामला बनाया गया है.

अरबाज़ मर्चेंट के वकील तारक सय्यद

अरबाज़ मर्चेंट के वकील तारक सय्यद कोर्ट में कह रहे हैं- इस पूरे मामले में जो पंचनामा है, उसमें मेरे क्लाइंट से 6 ग्राम चरस बरामद की गई है. पहला पंचनामा देखें, तो जब हमारी तलाशी की गई थी उसमें इसका जिक्र नहीं था. यह सब व्हाट्सएप्प चैट बाद में कहाँ से आ रहे हैं.

आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने कोर्ट में कहा- इस मामले में विदेशी तार को जोड़ा जा रहा है और अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स की बात कही जा रही है. इसपर मैं अलग से बात करूंगा. इसमें यह भी कहा गया है कि अरबाज़ ने और लोगों के नाम लिए हैं, आर्यन ने नहीं. पहले यह नहीं कहा गया था कि आर्यन को ड्रग्स सप्लाई की गई, लेकिन बाद में कहा गया कि उसे भी यह सप्लाई की गई थी. अब NCB पेडलिंग सप्लाई और बाकी चीज़ें कह सकते हैं, लेकिन इस पर अदालत को पता है कि जब भी इस तरह के मामले सामने आते हैं, ऐसा बार-बार कहा जाता है.

आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने कहा कि कोई जब्ती न होने की स्थिति में अधिकतम सजा एक वर्ष है. अब आर्यन के हिरासत की जरूरत नहीं है.

अमित देसाई की कोर्ट में दलील

कोर्ट में अमित देसाई कह रहे हैं कि अरबाज मर्चेंट से 6 ग्राम चरस मिला, लेकिन इसमें दोनों का नाम जोड़ा गया. आर्यन खान से कुछ नहीं मिला, यह बात इसमें भी लिखी गई है.


मैं आर्यन पर बात करता हूँ. जानकारी के आधार पर एनसीबी को पता चला की कुछ लोग ड्रग्स का सेवन और बेचने का काम करने वाले हैं. लेकिन जो जानकारी मिली, उसके आधार पर आप देखें कि आर्यन खान के पास कुछ मिला ही नहीं. ना उन्होंने इसका इस्तेमाल किया, ना उनके पास ड्रग्स मौजूद था और ना ही उन्होंने इसको बेचा.

कोर्ट में एनसीबी (NCB) ने कहा कि आर्यन खान से जुड़े कुछ अंतर्राष्ट्रीय संबंधों का पता चला है. इस मामले की पूरी जांच में समय की आवश्यकता है ताकि संबंधित विदेशी एजेंसी से संपर्क किया जा सके.

आर्यन खान केस की सुनवाई शुरू

आर्यन खान की तरफ से पेश हुए अमित देसाई वही वकील हैं जिन्होंने Hit एंड Run केस में सलमान खान को बचाया था.

ड्रग्स मामले में एनसीबी ने कहा कि समाज में आरोपी एक तरह का प्रभावशाली इंसान है इससे ये हो सकता है कि वो सबूतों के साथ छेड़छाड़ करे या फिर जिन गवाहों को वो निजी तौर पर जानता है उन्हें भी प्रभावित करने की कोशिश करे.

एनसीबी (NCB) ने कहा कि आर्यन और अरबाज एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. शुरुआती जांच में मिले सामान बताते हैं कि आर्यन की ड्रग्स मामले में अहम भूमिका रही है.

एनसीबी ने कहा है कि आर्यन खान पेडलर के संपर्क में थे. इसके साथ ही आर्यन खान भी अरबाज मर्चेंट के पास से मिली ड्रग्स की खरीदारी में शामिल थे. 

एनसीबी ने आर्यन खान और दूसरे आरोपियों की जमानत अर्जी पर संबंधित वकीलों के अपने जवाब की प्रतियां सौंप दी हैं.


सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह का ट्वीट

आर्यन की जमानत याचिका की सुनवाई के बीच सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने एनसीबी पर आरोप लगाते हुए लिखा, 'एनसीबी ने आर्यन खान को गिरफ्तार कर लोगों का ध्यान सुशांत के केस से हटा दिया है. मैं मांग करता हूं कि सीबीआई जल्द से जल्द ये बताए कि उन्होंने अब तक क्या किया है.'

आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई आज एनडीपीएस की विशेष अदालत में की जा रही है. आर्यन के वकील अमित देसाई और मैनेजर पूजा ददलानी कोर्ट पहुंच चुकी हैं.

शाहरुख खान के बेटे आर्यन और सभी आरोपियों की जमानत का एनसीबी ने विरोध किया है. इसके बाद से ट्विटर पर #NobailOnlyJail ट्रेंड कर रहा है.

आर्यन खान का केस अब तक सतीश मानशिंदे लड़ रहे थे, लेकिन अब शाहरुख खान ने एडवोकेट अमित देसाई को केस के लिए हायर कर लिया है. 

First Published : 13 Oct 2021, 01:42:16 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.