logo-image

Aryan Khan Bail: आर्यन खान को आज भी नहीं मिली जमानत, अब कल होगी सुनवाई

आर्यन खान की तरफ से आज वकील अमित देसाई, सतीश मानशिंदे और मैनेजर पूजा ददलानी कोर्ट पहुंची थीं. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर अपना जवाब दाखिल कर दिया है

Updated on: 13 Oct 2021, 05:48 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत पर अदालत में आज सुनवाई खत्म हो चुकी है. इस मामले में अब कल फिर होगी सुनवाई. आर्यन खान की तरफ से आज वकील अमित देसाई, सतीश मानशिंदे और मैनेजर पूजा ददलानी कोर्ट पहुंची थीं. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर अपना जवाब दाखिल कर दिया है. इससे पहले 11 तारीख को आर्यन खान की जमानत याचिका आदालत ने खारिज कर दी थी. एनसीबी की तरफ से कहा गया है कि भले ही आर्यन के पास ड्रग्स ना मिला हो लेकिन वे पेडलर के संपर्क में थे. 

calenderIcon 17:35 (IST)
shareIcon

आर्यन खान को आज भी नहीं मिली जमानत, अब कल होगी मामले की सुनवाई.

calenderIcon 17:23 (IST)
shareIcon

एएसजी अनिल सिंह ने कहा- जरूरी नहीं है कि सभी आरोपियों के पास प्रतिबंधित पदार्थ बरामद हो. जब धारा 29 लागू होती है, तो जिस व्यक्ति पर अपराध का आरोप लगाया जाता है, उसे उसी अपराध के लिए साजिशकर्ता के रूप में भी दंडित किया जाता है.

calenderIcon 17:07 (IST)
shareIcon

अनिल सिंह ने कोर्ट में कहा

एनसीबी का पक्ष रख रहे एएसजी अनिल सिंह ने कोर्ट से कहा- यह यकीन करना मुश्किल है कि आर्यन खान को क्रूज पर बुलाया गया था. क्या उन्हें जानकारी नहीं थी कि उनके साथ कोई प्रतिबंधित सामग्री ले जा रहा था.

calenderIcon 16:43 (IST)
shareIcon

अरबाज़ मर्चेंट के वकील तारक सय्यद

जिस तरह इससे पहले भी कहा गया कि बाकी लोगों से जो ड्रग्स बरामद किए गए, उसमें हमें नहीं जोड़ा जा सकता है. अगर कोई कनेक्शन हो, तो बात अलग है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है.

calenderIcon 16:41 (IST)
shareIcon

अरबाज़ मर्चेंट के वकील तारक सय्यद की दलील

मेरे क्लाइंट में केवल सेवन का मामला है. जब फोन रिकवर ही नहीं हुआ था, तो फिर अब ऊसपर चर्चा कैसे हो रही है. बाद में यह सब जोड़ा गया और इसपर ही पूरा मामला बनाया गया है.

calenderIcon 16:39 (IST)
shareIcon

अरबाज़ मर्चेंट के वकील तारक सय्यद

अरबाज़ मर्चेंट के वकील तारक सय्यद कोर्ट में कह रहे हैं- इस पूरे मामले में जो पंचनामा है, उसमें मेरे क्लाइंट से 6 ग्राम चरस बरामद की गई है. पहला पंचनामा देखें, तो जब हमारी तलाशी की गई थी उसमें इसका जिक्र नहीं था. यह सब व्हाट्सएप्प चैट बाद में कहाँ से आ रहे हैं.

calenderIcon 16:25 (IST)
shareIcon

आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने कोर्ट में कहा- इस मामले में विदेशी तार को जोड़ा जा रहा है और अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स की बात कही जा रही है. इसपर मैं अलग से बात करूंगा. इसमें यह भी कहा गया है कि अरबाज़ ने और लोगों के नाम लिए हैं, आर्यन ने नहीं. पहले यह नहीं कहा गया था कि आर्यन को ड्रग्स सप्लाई की गई, लेकिन बाद में कहा गया कि उसे भी यह सप्लाई की गई थी. अब NCB पेडलिंग सप्लाई और बाकी चीज़ें कह सकते हैं, लेकिन इस पर अदालत को पता है कि जब भी इस तरह के मामले सामने आते हैं, ऐसा बार-बार कहा जाता है.

calenderIcon 16:22 (IST)
shareIcon

आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने कहा कि कोई जब्ती न होने की स्थिति में अधिकतम सजा एक वर्ष है. अब आर्यन के हिरासत की जरूरत नहीं है.

calenderIcon 15:16 (IST)
shareIcon

अमित देसाई की कोर्ट में दलील

कोर्ट में अमित देसाई कह रहे हैं कि अरबाज मर्चेंट से 6 ग्राम चरस मिला, लेकिन इसमें दोनों का नाम जोड़ा गया. आर्यन खान से कुछ नहीं मिला, यह बात इसमें भी लिखी गई है.


मैं आर्यन पर बात करता हूँ. जानकारी के आधार पर एनसीबी को पता चला की कुछ लोग ड्रग्स का सेवन और बेचने का काम करने वाले हैं. लेकिन जो जानकारी मिली, उसके आधार पर आप देखें कि आर्यन खान के पास कुछ मिला ही नहीं. ना उन्होंने इसका इस्तेमाल किया, ना उनके पास ड्रग्स मौजूद था और ना ही उन्होंने इसको बेचा.

calenderIcon 15:13 (IST)
shareIcon

कोर्ट में एनसीबी (NCB) ने कहा कि आर्यन खान से जुड़े कुछ अंतर्राष्ट्रीय संबंधों का पता चला है. इस मामले की पूरी जांच में समय की आवश्यकता है ताकि संबंधित विदेशी एजेंसी से संपर्क किया जा सके.

calenderIcon 15:01 (IST)
shareIcon

आर्यन खान केस की सुनवाई शुरू

आर्यन खान की तरफ से पेश हुए अमित देसाई वही वकील हैं जिन्होंने Hit एंड Run केस में सलमान खान को बचाया था.

calenderIcon 14:52 (IST)
shareIcon

ड्रग्स मामले में एनसीबी ने कहा कि समाज में आरोपी एक तरह का प्रभावशाली इंसान है इससे ये हो सकता है कि वो सबूतों के साथ छेड़छाड़ करे या फिर जिन गवाहों को वो निजी तौर पर जानता है उन्हें भी प्रभावित करने की कोशिश करे.

calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

एनसीबी (NCB) ने कहा कि आर्यन और अरबाज एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. शुरुआती जांच में मिले सामान बताते हैं कि आर्यन की ड्रग्स मामले में अहम भूमिका रही है.

calenderIcon 14:25 (IST)
shareIcon

एनसीबी ने कहा है कि आर्यन खान पेडलर के संपर्क में थे. इसके साथ ही आर्यन खान भी अरबाज मर्चेंट के पास से मिली ड्रग्स की खरीदारी में शामिल थे. 

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

एनसीबी ने आर्यन खान और दूसरे आरोपियों की जमानत अर्जी पर संबंधित वकीलों के अपने जवाब की प्रतियां सौंप दी हैं.


calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह का ट्वीट

आर्यन की जमानत याचिका की सुनवाई के बीच सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने एनसीबी पर आरोप लगाते हुए लिखा, 'एनसीबी ने आर्यन खान को गिरफ्तार कर लोगों का ध्यान सुशांत के केस से हटा दिया है. मैं मांग करता हूं कि सीबीआई जल्द से जल्द ये बताए कि उन्होंने अब तक क्या किया है.'

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई आज एनडीपीएस की विशेष अदालत में की जा रही है. आर्यन के वकील अमित देसाई और मैनेजर पूजा ददलानी कोर्ट पहुंच चुकी हैं.

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

शाहरुख खान के बेटे आर्यन और सभी आरोपियों की जमानत का एनसीबी ने विरोध किया है. इसके बाद से ट्विटर पर #NobailOnlyJail ट्रेंड कर रहा है.

calenderIcon 13:46 (IST)
shareIcon

आर्यन खान का केस अब तक सतीश मानशिंदे लड़ रहे थे, लेकिन अब शाहरुख खान ने एडवोकेट अमित देसाई को केस के लिए हायर कर लिया है.