logo-image

Article 370 BO Collection: ‘आर्टिकल 370’ पर मंडे को हुई नोटों की बरसात, जानें अब तक का कलेक्शन

Article 370 box office collection day 5: यामी गौतम-स्टारर फिल्म ने ग्लोबली 40 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है.

Updated on: 28 Feb 2024, 10:51 AM

New Delhi:

Article 370 Box Office Collection: यामी गौतम स्टारर फिल्म आर्टिकल 370 (Article 370) जब से रिलीज हुई है चर्चा का विषय बनी हुई है. साथ ही सिनेमाघरों में भी अच्छा परफॉर्म कर रही है. फिल्म रिलीज के पांचवें दिन आर्टिकल 370 (Article 370) का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन स्टेबल रहा. इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के मुताबिक, यामी गौतम-स्टारर ने मंगलवार को लगभग 3.25 करोड़ रुपये की कमाई की. फिल्म का पांचवें दिन का नेट कलेक्शन इसके पहले सोमवार के जैसा ही था, जो बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई का संकेत है.

फिल्म का अब तक का कलेक्शन 
फिल्म ने अब तक डोमेस्टिक लेवल पर 29.40 करोड़ रुपये की कमाई की है, और पहले हफ्ते में लगभग 35 करोड़ रुपये की कमाई करने की संभावना है. आर्टिकल 370 का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता आदित्य जंभाले ने किया है. निर्माताओं के अनुसार, फिल्म ने दुनिया भर में शुरुआती वीकेंड में लगभग 35 करोड़ रुपये की कमाई की थी, और सोमवार और मंगलवार के कलेक्शन को ध्यान में रखते हुए, यह आंकड़ा 40 करोड़ रुपये को पार कर जाएगा. फिल्म का गोल शुक्रवार से पहले इंटरनेशनल लेवल पर 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करना होगा.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yami Gautam Dhar (@yamigautam)

आर्टिकल 370 ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा ट्रेंड देखा है, कई ट्रेड एनालिस्ट का अनुमान है कि यह एक हिट साबित होगी. फिल्म के पास अब कोई बड़ा कॉम्पिटिशन नहीं है, क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर अच्छे नंबर्स में कमाई करने वाली एकलौती अन्य फिल्म शाहिद कपूर-कृति सैनन स्टारर 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' है. अगली बड़ी रिलीज़ 8 मार्च को होगी, जब अजय देवगन की हॉरर ड्रामा 'शैतान' सिनेमाघरों में खुलेगी, उसके बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​स्टारर एक्शन योद्धा - तब तक धारा 370 अपने आखिरी चरण पर होगी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saregama India (@saregama_official)

आर्टिकल 370 के बारे में 
प्रियामणि स्टारर फिल्म का निर्माण ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और उनके भाई लोकेश धर ने किया है. यामी और आदित्य ने जून 2021 में शादी की और प्रेजेंट में एक बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं. यह फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' और 'द केरल स्टोरी' जैसी हालिया राजनीतिक रूप से प्रेरित हिंदी फिल्मों के मानकों पर आधारित होगी, जिसमें आदित्य और यामी की अपनी 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' का जिक्र नहीं किया जाएगा. उनमें से हर एक फिल्म ने दुनिया भर में 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की.