logo-image

100 करोड़ी क्लब की ओर बढ़ी आर्टिकल 15, जानिए पूरा कलेक्शन

'आर्टिकल 15' भारतीय संविधान के अनुच्छेद 15 पर आधारित है. इस इन्वेस्टिगेटिव थ्रिलर फिल्म में आयुष्मान खुराना एक पुलिस अधिकारी के किरदार में हैं

Updated on: 19 Jul 2019, 12:37 PM

नई दिल्ली:

आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 ने अपने खाते में 60.78 करोड़ अपने खाते में जमा कर लिए हैं. फिल्म ने अपने वीक में 34.21 करोड़, दूसरे वीक में 18.22 करोड़, तीसरे वीक में 8.35 करोड़ कमा लिए हैं. खास बात ये है कि फिल्म की कमाई लगातार हो रही है.

'आर्टिकल 15' भारतीय संविधान के अनुच्छेद 15 पर आधारित है. इस इन्वेस्टिगेटिव थ्रिलर फिल्म में आयुष्मान खुराना एक पुलिस अधिकारी के किरदार में हैं, जिसमें सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा, ईशा तलवार और मनोज पाहवा प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

अभिनेता के अनुसार, "'आर्टिकल 15' वास्तविक फिल्म है, उसकी सच्चाई इसे भारतीय सिनेमा की सबसे महत्वपूर्ण फिल्मों में से एक बनाती है और जिस तरह दर्शक इसे अपना रहे हैं, मैं इससे बहुत खुश हूं और फिल्म व मेरा लगातार समर्थन करने के लिए मैं सभी का शुक्रिया अदा करता हूं."

यह भी पढ़ें: अक्षय और जॉन से डरे प्रभास, अब इस दिन रिलीज होगी 'साहो'

अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित 'आर्टिकल 15' का मुख्य उद्देश्य लोगों को संविधान के अनुच्छेद 15 के बारे में बताना है, जो धर्म, जाति, लिंग या जन्म स्थान के आधार पर किसी भी तरह के भेदभाव को रोकता है और किस तरह इसके महत्व को लोग भूल चुके हैं.