logo-image
लोकसभा चुनाव

Arshad Warsi On Circut: 'सर्किट बेवकूफ था...' मुन्नाभाई के अरशद वारसी ने क्यों कही ये बात

अरशद ने बताया कि इस रोल के बाद उनकी लाइफ लाइफ बदल गई. सर्किट का करेक्टर इतना फेमस हुआ कि ज्यादातर लोग उनका नाम तक नहीं जानते, वे उन्हें सर्किट कहकर बुलाते हैं. 

Updated on: 23 Jul 2023, 03:02 PM

नई दिल्ली:

Arshad Warsi On Circut: बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी इंडस्ट्री में सबसे काबिल एक्टर्स में शामिल हैं. अरशद ने अपनी कॉमिक टाइमिंग, डांस और एक्टिंग से फैंस का खूब दिल जीता है. अरशद को आज भी फैंस सर्किट के नाम से जानते हैं. संजय दत्त के साथ फिल्म 'मुन्नाभाई  MBBS' (Arshad Warsi) में अरशद इस दमदार रोल में छा गए थे. सर्किट के अवतार में अरशद ने सबको हंसा-हंसाकर लोट-पोट कर दिया था. इस किरदार में उन्होंने एक खतरनाक गैंगस्टर के क्रेजी दोस्त का रोल प्ले किया था. अब बरसों बाद अरशद ने सर्किट के किरदार पर अपनी राय दी है. हालांकि, ये फैंस को पसंद नहीं आएगी. अरशद ने सर्किट को बेवफूक बताया है. 

हाल ही में अरशद वारसी ने बॉलीवुड में अपने 30 साल पूरे कर लिए हैं. तीन दशक पूरे होने पर अरशद ने अपने सबसे पॉपुलर करेक्टर 'सर्किट' किरदार के बारे में बात की. उन्होंने बताया कि मेरे हिसाब से सर्किट का किरदार एक स्टूपिड यानी 'बेवकूफ' इंसान था लेकिन वो गॉड गिफ्टेड था."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arshad Warsi (@arshad_warsi)

अरशद ने एक न्यूज पोर्टल को बताया कि उन्हें इस किरदार के लिए बेहद प्यार मिला है. ये एक छोटा सा रोल था जिसे गैंगस्टर के साथ अजीब हरकतें दिखाया गया था. लोगों को संजय दत्त के साथ मेरी केमेस्ट्री पसंद आई. इसलिए खुद अरशद वारसी को भी यह किरदार बहुत पसंद है. लेकिन उन्हें लगता है कि यह वाकई एक बेवकूफी भरा किरदार था. एक्टर ने कहा, "अगर फिल्म हिट नहीं होती तो यह किरदार किसी काम का नहीं होता. हालांकि, मेरी किस्मत अच्छी थी और उस वक्त सितारे सही दिशा में थे तो यह काम कर गया." 

अरशद ने बताया कि इस रोल के बाद उनकी लाइफ में दिलचस्प किस्से हुए. एक छोटे से रोल से उनकी लाइफ बदल गई. सर्किट का करेक्टर इतना फेमस हुआ कि ज्यादातर लोग उनका नाम तक नहीं जानते, वे उन्हें सर्किट कहकर बुलाते हैं. 

अरशद एक बार लद्दाख में बाइक राइड टूर पर गए थे. वहां उन्होंने उसने अपना बाइकिंग गियर और हेलमेट पहन रखा था. सड़क पर उन्होंने किसी को देखा जिसकी बाइक खराब हो गई थी तो उन्होंने उसे लिफ्ट दे दी. फिर उस शख्स को वो एक मैकेनिक के पास ले गए. वहां अरशद ने अपना हेलमेट उतारा तो एक शख्स उनके पास आकर बोला, 'तुझे मालूम है तेरी शक्ल अरशद वारसी से मिलती है?' तुमझे अरशद वारसी की मिमिक्री करनी चाहिए, बहुत मोटे पैसे कमाएगा.