logo-image
लोकसभा चुनाव

Arshad Warsi Birthday: सर्किट बनकर हिट हुए अरशद वारसी, कभी थे बैकग्राउंड डांसर

Arshad Warsi Birthday: अरशद वारसी 19 अप्रैल को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर को फैंस उनकी कॉमिक टाइमिंग के लिए पसंद करते हैं.

Updated on: 28 Apr 2024, 11:21 AM

नई दिल्ली:

Arshad Warsi Struggle Story: बॉलीवुड एक्टर अरशद वापसी इंडस्ट्री के मल्टी टैलेंटेड स्टार हैं. उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग, कॉमिक टाइमिंग और डांस से सबका दिल जीता है. आज 19 अप्रैल को अशरद अपना जन्मदिन मना रहे हैं. उन्हें फैंस सर्किट के नाम से जानते हैं. फिल्म मुन्नाभाई MBBS में संजय दत्त के साथ उनकी जोड़ी सुपरहिट रही थी. इस किरदार ने अरशद वारसी को स्टार बना दिया था. लोग उन्हें पहचानने लगे थे. हालांकि, उनका सपना एक्टर बनने का नहीं था. एक जमाने में अरशद वारसी जितेंद्र जैसे सुपरस्टार्स के पीछे डांस करते थे. वो एक बैकग्राउंड डांसर थे और कोरियोग्राफर बनना चाहते थे. आज हम आपको एक्टर के संघर्ष की कहानी बता रहे हैं.

गरीबी झेली-लिपस्टिक बेचीं
अरशद वारसी महाराष्ट्र में ही जन्में हैं. उन्होंने बचपन से ही काफी दुख झेले हैं. अरशद के पिता फिल्म इंडस्ट्री में जाने माने असिसटेंट म्यूजिक डायरेक्टर और हारमोनियम प्लेयर अहमद अली खान थे. बचपन में अरशद हॉस्टल में रहते थे और जिमनास्ट बनना चाहते थे. उनके पिता ने जिमनास्टिक करने से मना कर दिया तो वो कभी अपने पेरेंट्स से मिलने घर नहीं गए. बाद में एक्टर ने 14 साल की उम्र में माता-पिता को खो दिया था. एक बड़े बंगले में रहने वाले अरशद का घर उनके किराएदारों ने हड़प लिया था. बेघर होकर वो खुद किराए पर रहने लगे. उस जमाने में अरशद घर चलाने अपनी 10वीं की पढ़ाई छोड़कर सेल्समैन बन गए. वो घर-घर जाकर बिंदी-लिपस्टिक बेचा करते थे. 

बैकग्राउंड डांसर बन गए अरशद
अरशद वारसी ने जैसे-तैसे अपने डांसिंग टैलेंट को निखारा और बैकग्राउंड डांसर बन गए. वो एक बेहतरीन डांसर थे जिसके चलते उन्हें बॉलीवुड में बैकग्राउंड का काम मिल गया. जितेंद्र की फिल्म के गाने 'हेप्ल मी (Help Me) में अरशद बैकग्राउंड डांसर के रूप में नजर आए थे. अरशद ने ऑसम नाम से एक डांस ग्रुप भी बनाया था.

पहली फिल्म में मिला लीड रोल
अरशद वारसी ने अपने डांस से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा और एक्टिंग में उन्हें बड़ा मौका मिला. जया बच्चन की सलाह पर उनके खाते में फिल्म तेरे मेरे सपने आई. इसका गाना आंख मारे सुपरहिट हुआ था. गाने में अरशद का डांस भी खूब पसंद किया गया. इस फिल्म के बाद अरशद की किस्मत बदल गई. फिर उन्होंने मुन्नाभाई में सर्किट बनकर सबका दिल जीत लिया. 

आज 300 करोड़ के मालिक हैं अरशद
अरशद वारसी आज फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकार माने जाते हैं. उनकी फैन-फॉलोइंग भी जबरदस्त हैं. अपने टैलेंट के दम पर उन्होंने सड़के करोड़पति बनने का मुकाम हासिल किया है. सेलिब्रिटी वर्थ की रिपोर्ट के मुताबिक अरशद वारसी की टोटल नेटवर्थ करीब 325 करोड़ रुपए आंकी जाती है. एक्टर स्पोर्ट्स बाइक्स के शौकीन हैं. उनके पास मुंबई में एक आलीशान बंगला भी है.