logo-image

Uri की सफलता के बाद यामी गौतम ने सेना को लेकर कहा कुछ ऐसा कि..

आदित्य धर के निर्देशन में बनी फिल्म 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' में यामी के साथ विक्की कौशल भी शामिल हैं.

Updated on: 24 Jan 2019, 10:46 AM

नई दिल्ली:

हाल ही में रिलीज यामी गौतम(Yami Gautam) की फिल्म "उरी द सर्जिकल स्ट्राइक" बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकार्ड तोड़ रही है. अब तक इस फिल्म ने 122 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है. अब अपनी इस फिल्म की सफलता को यामी गौतम ने भारतीय सेना और उनके परिवारों को समर्पित किया है. फिल्म जम्मू एवं कश्मीर के उरी में आतंकवादी हमले के बाद 2016 में भारतीय सेना द्वारा अंजाम दी गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है.

यामी ने कहा, "यह मायने नहीं रखता कि हमारे अंदर हमारी सेना के प्रति कितनी कृतज्ञता है, क्योंकि जितनी भी होगी, वह कम होगी. फिल्म की शूटिंग और प्रचार के दौरान मुझे हर दूसरे दिन सेना के जवानों से मिलने का सौभाग्य मिलता था. उनके जरिए मुझे कठिन परिश्रम के असल मायने समझ आए. उनकी ईमानदारी, कठिन परिश्रम और त्याग ने मुझे फिल्म में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया."

यामी ने कहा कि सेना देशभक्ति के वास्तविक अर्थ को परिभाषित करती है. उनके लिए कर्तव्य से बढ़कर और कुछ नहीं है. वे हमेशा हमारे देश की सेवा करते हैं.

बता दें कि आदित्य धर के निर्देशन में बनी फिल्म 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' में यामी के साथ विक्की कौशल भी शामिल हैं.गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर के उरी स्थित सैन्य अड्डे पर 18 सितंबर 2016 को पाकिस्तानी आतंकियों ने हमला कर दिया था, जिसमें 19 भारतीय जवान शहीद हुए थे. 11 दिन बाद भारतीय सेना ने सीमा पार आतंकी ठिकानों पर सिलसिलेवार सर्जिकल स्ट्राइक कर मुंहतोड़ जवाब दिया था. 'उरी' फिल्म इसी पर आधारित है.

(इनपुट आईएएनएस से)