logo-image

Armaan Malik: 'सिंगर को नहीं दिया जाता है पैसा,' बॉलीवुड की राजनीति पर अरमान मलिक का खुलासा

बॉलीवुड में लव रोमांटिक सॉन्ग के लिए सिंगर अरमान मलिक (Armaan Malik) ने बॉलीवुड से दूर जाने और अपनी सैलरी को लेकर बात की है.

Updated on: 12 May 2023, 05:15 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में लव रोमांटिक सॉन्ग के लिए सिंगर अरमान मलिक (Armaan Malik) ने बॉलीवुड से दूर जाने और अपनी सैलरी को लेकर बात की है. सिंगर अरमान मलिक (Armaan Malik) ने बॉलीवुड में देखी गई 'राजनीति' के बारे में खुलकर बात की और कहा कि उन्होंने विभिन्न कारणों से इंडस्ट्री से दूर होने का फैसला किया है. अरमान (Armaan Malik) ने कहा कि बॉलीवुड में सिंगर ने स्वीकार किया है कि उन्हें उनके काम के लिए भुगतान नहीं किया जा रहा है, जो गलत है और खुलासा किया कि अक्सर अस्पष्ट कारणों से उनका प्रोजेक्ट बदल दिया जाता है. 

राज शामनी के पोडकास्ट पर एक अपीयरेंस में अरमान (Armaan Malik) ने कहा कि कई बार रिप्लेस किए जाने के बाद वह काफी डरे हुए थे. "वह फेस, जहां मुझे बदला जा रहा था, मैंने सोचा, ''टू हेल विथ दिस" अरमान ने कहा कि न्यूज़ीलैंड में कुछ महीने बिताने और डिटॉक्स करने के बाद, उन्होंने यह सब छोड़ने और अपने संगीत पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया.'' उन्होंने आगे कहा, “बॉलीवुड में एक दौर ऐसा भी था जब मुझे कई गानों से रिप्लेस कर दिया गया था, जिसने मुझे एक तरह से डरा दिया था. मैं ऐसा था, 'क्या मैं अच्छा सिंगर नहीं हूं?' और मैं अपने साथ ऐसा नहीं होने दे सकता.

अरमान मलिक ने आगे कहा, ''मैं इस बात को लेकर बहुत आश्वस्त हूं कि एक सिंगर के तौर पर मैं कैसा हूं. लेकिन यह हालात हैं... अगर मुझे इसलिए रिप्लेस किया जाता है क्योंकि मैंने गाना अच्छा नहीं गाया है, तो मैं इसे स्वीकार कर लूंगा. लेकिन अगर मुझे कुछ कारणों या राजनीति के कारण हटाया जाता है, तो यह अस्वीकार्य है. मेरे साथ इतना कुछ हुआ है, और अब भी होता है, मैं स्पष्ट कहूंगा. मैं उससे आगे बढ़ गया हूं.''

'कोई और गा देता है हमारा गाना'

अरमान मलिक ने आगे कहा, "सिंगर को फिल्मी गानों में गाने के पैसे नहीं मिलते. जाहिर है, आप म्यूजिक के लिए कुछ भी करते हैं. लेकिन हमें इसके पैसे नहीं मिलते हैं हम इसके इतने आदी हो गए हैं (भुगतान नहीं किया जा रहा है) हम आते हैं गाते हैं और अगले दिन कोई और इस गानों को गा देता है, उन्हें लगता है कि अगर गाना हिट होता है तो सिंगर लाइव शो के जरिए कमाई करेंगे. लेकिन इसका कोई पैसा नहीं मिलता और कई बार तो कंम्पोजर तक को कोई पैसा नहीं मिलता.''