News Nation Logo

आरती कदव को साइंस फिक्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 31 Jul 2022, 12:45:01 AM
Arati Kadav

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई:   मॉन्ट्रियल में हाल ही में संपन्न हुई फैंटासिया इंटरनेशनल शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिता में फिल्मकार आरती कदव को द एस्ट्रोनॉट एंड हिज पैरट के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला है। साइंस फिक्शन फिल्म में अली फजल मुख्य भूमिका में हैं।

फिल्म एक अंतरिक्ष अन्वेषक के बारे में है, जो एक दुर्घटना के कारण ऑक्सीजन की कम आपूर्ति के साथ शून्य में बह गया है। अंतरिक्ष में अपने अंतिम क्षणों में, वह अपनी बेटी को संकेतों के माध्यम से संदेश भेजने की सख्त कोशिश करता है, लेकिन ये एक ज्योतिषी के स्टाल में एक भड़कीले तोते द्वारा प्राप्त किया जाता है।

इस खबर को प्राप्त करने के बाद सुखद आश्चर्य हुआ, आरती ने कहा, मैं अद्भुत अली फजल का आभारी हूं, जिन्होंने फिल्म को अपना सौ प्रतिशत देने के लिए सहमति व्यक्त की। हमारा लक्ष्य हमेशा अधिकतम के साथ एक ठोस विज्ञान-फाई फिल्म बनाना रहा है- कैमरा प्रभाव और सटीक और बुद्धिमत्ता के साथ वीएफएक्स का उपयोग करें और मेरी टीम ने ठोस तैयारी के लिए अपना समय दिया।

उन्होंने आगे कहा, मैं फेस्टिवल रन कर रही हूं और कुछ प्लेटफॉर्म्स के साथ बातचीत कर रही हूं, जिसमें यूएस में फिल्म डिस्ट्रीब्यूट करने वाला प्लेटफॉर्म भी शामिल है। मैं अच्छी तरह से बनाई गई शॉर्ट फिल्मों के लिए एक ठोस पाइपलाइन की इच्छुक हूं, जिसे लोग देखने का आनंद ले सकें।

एक प्रशिक्षित कंप्यूटर साइंस इंजीनियर, आरती ने पेशे को बदलने का फैसला करने से पहले अमेरिका में एक सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में काम किया। उनकी पहली फिल्म, कार्गो, जो 2019 में रिलीज हुई थी, को सिनेप्रेमियों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। विक्रांत मैसी और श्वेता त्रिपाठी शर्मा अभिनीत फिल्म भी एक साइंस-फाई ड्रामा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 31 Jul 2022, 12:45:01 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.