logo-image
लोकसभा चुनाव

Chamkila: AR Rahman ने परिणीति चोपड़ा का लिया था सिंगिंग ऑडिशन, एक्ट्रेस ने गाया था ये सॉन्ग

Parineeti Chopra Audition: इम्तियाज अली की फिल्म अमर सिंह चमकीला में भूमिका हासिल करने के बाद भी, परिणीति चोपड़ा को ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान के लिए सिंगिंग ऑडिशन से गुजरना पड़ा.

Updated on: 29 Mar 2024, 10:01 AM

New Delhi:

Parineeti Chopra Audition: रिणीति चोपड़ा ने न केवल एक एक्ट्रेस बल्कि एक गायिका के रूप में भी अपने शानदार टैलेंट का प्रदर्शन किया है. जबकि उन्होंने अपनी पिछली कई बॉलीवुड फिल्मों में गाना गाया है,लेकिन, एआर रहमान (AR Rahman) के सामने गाने का अनुभव एक अनोखी और कठिन चुनौती पेश करता था. इसके अलावा, मुंबई के बिजी ट्रैफिक के बीच जूम कॉल पर परफॉर्म करने से मुश्किल और बढ़ गई. हालांकि, परिणीति उन्हें इंप्रेस करने में कामयाब रहीं. इम्तियाज अली की अमर सिंह चमकीला में पहले से ही कास्ट होने के बावजूद, उन्होंने हाल ही में शेयर किया कि उन्हें अकादमी पुरस्कार विजेता संगीतकार के लिए संगीत का ऑडिशन देना पड़ा.

परिणीति को अमर सिंह चमकीला में अपनी भूमिका के लिए ज़ूम पर गायन ऑडिशन देना पड़ा
गायक अमर सिंह चमकीला, जिन्हें अक्सर पंजाब का एल्विस प्रेस्ली कहा जाता है, के जीवन को दर्शाने वाली फिल्म में परिणीति चोपड़ा उनकी पत्नी अमरजोत कौर की भूमिका निभाती हैं, जो एक गायिका भी हैं. दिलजीत और परिणीति दोनों ने इस फिल्म के लिए अपनी गायन प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जो 1980 के दशक के पंजाब पर बेस्ड है.

गुरुवार को फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान, परिणीति ने आगामी नेटफ्लिक्स म्यूजिकल ड्रामा के लिए ज़ूम पर अपने अपरंपरागत ऑडिशन अनुभव का खुलासा किया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

उन्होंने कहा, 'दो साल पहले, मैं करण जौहर की बर्थडे पार्टी में जा रही थी, तभी इम्तियाज अली सर का फोन आया और उन्होंने पूछा कि क्या मैं फ्री हूं. मैंने सोचा कि यह एक नॉर्मल बातचीत होगी, लेकिन उन्होंने कहा कि दिलजीत, रहमान सर और वह जूम कॉल पर हैं और वह चाहते थे कि मैं भी इसमें शामिल होऊं. मैं ट्रैफिक जाम में थी और मैंने अपने ड्राइवर को जल्दी से कार पार्क करने के लिए कहा और सभी को शांत रहने के लिए कहा, कोई सांस भी ना लेगा इतना शांत." उन्होंने आगे कहा, “हम चारों जूम कॉल पर थे और मुझे लगा कि यह एक फॉर्मल हैलो-हाय जूम कॉल होगी. रहमान सर ने मुझसे पूछा कि क्या मुझे गाना आता है और मैंने उन्हें बताया कि मुझे गाना पसंद है. मुझे लगा कि यह एक सुरक्षित उत्तर है और फिर उन्होंने मुझसे कहा, 'अच्छा गाओ और मुझे दिखाओ.' मैंने सोचा कि गई पिक्चर अब हाथ से!'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @parineetichopra

उन्हें डर था कि उनके सामने उनका गायन अमर सिंह चमकीला में उनकी भूमिका को सुरक्षित करने की एक बेताब दलील के रूप में सामने आ सकता है. हालाँकि, उन्होंने खुद को तैयार किया और एकमात्र पंजाबी गाना गाने का फैसला किया जो उस समय दिमाग में आया: दम दम मस्त कलंदर.

फिल्म के लिए पहले ही पुष्टि हो जाने के बावजूद, उन्होंने ऑडिशन को म्यूजिकल बताया. उन्होंने रहमान को आश्वासन दिया था कि वह फिल्म में सभी गाने गाएंगी, जिसमें अमरजोत कौर और चमकीला की मूल रचनाओं के साथ-साथ रहमान के गाने भी शामिल होंगे. इस कमिटमेंट ने रहमान को उनका ऑडिशन लेने के लिए इंसपायर किया.