News Nation Logo
Banner

ए आर रहमान ने अपनी पहली फिल्म को लेकर कही ये बड़ी बात

भारतीय संगीतकार ए आर रहमान (A R Rahman) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनके प्रोडक्शन '99 सॉंग्स' में किसी पाकिस्तानी अभिनेता को नहीं लिया गया क्योंकि वे अपनी फिल्म में कोई समस्या नहीं चाहते थे.

Bhasha | Updated on: 20 Feb 2020, 10:59:36 PM
ए आर रहमान

ए आर रहमान (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

भारतीय संगीतकार ए आर रहमान (A R Rahman) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनके प्रोडक्शन '99 सॉंग्स' में किसी पाकिस्तानी अभिनेता को नहीं लिया गया क्योंकि वे अपनी फिल्म में कोई समस्या नहीं चाहते थे. रहमान निर्माता और लेखक के रूप में सिनेमा जगत में पदार्पण कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे अपनी फिल्म में कोई नया चेहरा चाहते थे जो अभिनेता होने के साथ ही संगीत में दक्ष हो. फिल्म के निर्देशक विश्वेश कृष्णमूर्ति तीन पाकिस्तानी कलाकारों से बात कर रहे थे लेकिन उन्होंने आखिरकार कश्मीर के एहान भट को फिल्म में लेने का फैसला किया.

हम नायक ढूंढ रहे हैं जो गा सकता हो

रहमान ने कहा , 'हम एक ऐसे नायक को ढूंढ रहे थे जो गा सकता हो, अभिनय कर सकता हो और दिखने में आकर्षक हो. हमारे दोस्त(निर्देशक) पाकिस्तान गए और वहां से तीन लड़कों का चयन किया. मैंने उनसे पूछा कि आप भारत में कोई लड़का क्यों नहीं ढुंढ रहे? उनका जवाब था कि ये लड़के अभिनय एवं संगीत दोनों में कुशल हैं. रहमान ने फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर बताया कि मैंने उनसे कहा था कि यह मेरी पहली फिल्म है और इसमें मैं कोई समस्या नहीं चाहता.

इसे भी पढ़ें:Angrezi Medium Song: 'अंग्रेजी मीडियम' के 'एक जिंदगी' गाने में दिखी इरफान-राधिका की इमोशनल जर्नी, देखें Video

 हिंदी अच्छी हो और वह वाद्य यंत्र बजा सके

विश्वेश ने कहा कि वे किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे थे जिसकी हिंदी अच्छी हो और वह वाद्य यंत्र बजा सके. 2016 के उरी हमलों के बाद करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान के होने के कारण इसकी रिलीज में कई समस्यायें आयी थीं. जिसके बाद जौहर ने एक वीडियो बयान में कहा था कि भविष्य में वे किसी भी पाकिस्तानी कलाकार के साथ काम नहीं करेंगे.

First Published : 20 Feb 2020, 10:59:36 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.