logo-image

अपर्णा सेन की द रेपिस्ट ने बुसान फिल्म समारोह में जीता शीर्ष पुरस्कार

अपर्णा सेन की द रेपिस्ट ने बुसान फिल्म समारोह में जीता शीर्ष पुरस्कार

Updated on: 15 Oct 2021, 11:15 AM

बुसान:

अपर्णा सेन के सोशल ड्रामा, द रेपिस्ट को 26वें बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (बीआईएफएफ) में किम जिसोक पुरस्कार का संयुक्त विजेता घोषित किया गया, जो शुक्रवार को संपन्न हुआ। कोंकणा सेन शर्मा अभिनीत फिल्म का प्रीमियर 7 अक्टूबर को फेस्टिवल के ए विंडो ऑन एशियन सिनेमा सेक्शन में किया गया था।

वैराइटी डॉट कॉम का कहना है कि यह एक मध्यवर्गीय शिक्षाविद के बारे में एक मनोरंजक भारतीय सामाजिक नाटक है, जो अपने रेपिस्ट के लिए मौत की सजा चाहती है, जिससे वह गर्भवती हो गई है। वह चाहती है कि उसे ऐसी सजा सुनाई कि वह सोचे कि उसने ऐसा क्यों किया।

वैराइटी डॉट कॉम के अनुसार, फिल्म, संयोग से, अप्लॉज एंटरटेनमेंट के लिए समीर नायर द्वारा निर्मित है, जो पहले समीक्षकों द्वारा प्रशंसित वेब श्रृंखला, स्कैम 1992 के निर्माता थे। फिल्म में रेपिस्ट का किरदार तन्मय धनानिया ने निभाया है।

द रेपिस्ट ने फिलिपिनो फिल्म निमार्ता ब्रिलिएंट मेंडोजा के बॉक्सिंग ड्रामा, जेनसन पंच के साथ पुरस्कार साझा किया। न्यू करंट्स सेक्शन के विजेता चीनी फिल्म फेयरवेल, माई होम टाउन (निर्देशक वांग एर झूओ) और दक्षिण कोरियाई फीचर द अपार्टमेंट विद टू वीमेन (निर्देशक किम से-इन) थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.