logo-image

Anushka Shetty Birthday: एक्टिंग-ब्यूटी हर चीज में बेमिसाल हैं अनुष्का शेट्टी, ये 6 बेस्ट फिल्में हैं गवाह

आज 7 नवंबर को अनुष्का अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में एक लंबा समय बिताया है.

Updated on: 07 Nov 2023, 06:32 AM

नई दिल्ली:

Anushka Shetty Birthday: साउथ एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी ने दुनियाभर में अपनी पहचान बनाई है. बाहुबली जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म से उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर पॉपुलैरिटी हासिल हुई थी. वो एक शानदार एक्ट्रेस हैं साथ ही बेमिसाल खूबसूरती की मालकिन भी हैं. आज 7 नवंबर को अनुष्का अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में एक लंबा समय बिताया है. न सिर्फ देवसेना बनकर बल्कि कई ऐसी फिल्में रही हैं जिनमें अनुष्का शेट्टी ने कमाल का अभिनय किया है. जन्मदिन पर हम आपको अनुष्का शेट्टी की 6 दमदार फिल्में बता रहे हैं. 

मिस शेट्टी मिसेज पोलीशेट्टी

हाल में अनुष्का शेट्टी ने की ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है. इसमें एक्ट्रेस ने एक आजाद ख्याल लड़की का रोल प्ले किया है. वो शेफ है और कभी शादी नहीं करने का फैसला लेती है. इस फिल्म में अनुष्का शेट्टी के साथ एक्टर नवीन पॉलीशेट्टी नजर आए थे. फिल्म में अनुष्का ने शानदार काम किया है. 

'अरुंधति' 

कोडी रामकृष्ण द्वारा निर्देशित फिल्म अरुंधति अनुष्का शेट्टी की सबसे पॉपुलर फिल्मों में से एक है. इसमें अनुष्का शेट्टी ने लीड रोल प्ले किया है. वह गडवाल शासक वंश के वंशज का किरदार निभाती है,  'अरुंधति' में अनुष्का के दमदार अभिनय ने उन्हें एक्टिंग की पावरहाउस का खिताब दिया था. 

'बिल्ला' 

मेहर रमेश द्वारा निर्देशित एक एटरटेनिंग तेलुगु फिल्म है, जिसमें अनुष्का शेट्टी के साथ हंसिका मोटवानी, कृष्णम राजू और प्रभास हैं. माया के किरदार में अनुष्का सभी को चौंका देती हैं. साथ ही प्रभास के साथ उनकी जोड़ी को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था. 

बाहुबली भाग 1 और 2

राजामौली की बाहुबली को अनुष्का शेट्टी की सबसे हाईक्लास फिल्म माना जाता है. उन्होंने फिल्म में राजकुमारी देवसेना का किरदार निभाया है. धनुषबाण चलाने से लेकर युद्ध में उतरने तक अनुष्का ने सभी सीन्स कमाल के निभाए हैं. उनकी एक्टिंग आज भी दर्शकों के दिल में छपी हुई है. साथ ही बाहुबली प्रभास के साथ उनकी जोड़ी को सुपरहिट जोड़ी माना गया था. 

'सिंघम'

हरि द्वारा निर्देशित एक सिंघम फेमस तमिल फिल्म है. इसमें सूर्या, प्रकाश राज और विवेक के साथ अनुष्का शेट्टी ने अभिनय किया था. अनुष्का ने काव्या महालिंगम का किरदार निभाया है, जिसे सब-इंस्पेक्टर दुरई सिंगम (सूर्या) से प्यार हो जाता है. एक्ट्रेस की दमदारी एक्टिंग ने सबको इम्प्रेस कर दिया था. 

देवा तिरूमगल 

ए एल विजय द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अनुष्का शेट्टी वकील अनुराधा की भूमिका निभाती हैं, जो अपनी बेटी की कस्टडी के लिए लड़ रहे पिता कृष्णा (विक्रम) को कानूनी मदद करती हैं. बेटी का पिता मानसिक रोगी है, ऐसे में फिल्म में कई सस्पेंस और रोमांच होता है.  इस फिल्म के लिए अनुष्कगा को 2011 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का विशेष जूरी पुरस्कार मिला था, जो तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार ने दिया