News Nation Logo
Banner

Happy Birthday Anushka Sharma: आज है बॉलीवुड की 'परी' का जन्मदिन, 'बैंड बाजा बारात' तो बजना बनता है

बॉलीवुड में अपने दम पर जगह बनाने वाली अनुष्का कई हिट मूवी कर चुकी हैं.

By : Akanksha Tiwari | Updated on: 01 May 2019, 10:08:30 AM
अनुष्का शर्मा बर्थडे (फाइल फोटो)

अनुष्का शर्मा बर्थडे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) आज अपना 31 वां जन्मदिन मना रही हैं. अपने दम पर इंडस्ट्री में पहचान बनाने वाली अनुष्का शर्मा एक्टिंग से लेकर फिल्म निर्माण में सबसे आगे है. अनुष्का का जन्म उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 1 मई, 1988 को हुआ था. उनके पिता कर्नल अजय कुमार शर्मा जो की एक आर्मी अफसर है.

अनुष्का शर्मा की मां आशिमा हाउस वाईफ हैं. अनुष्का का एक बड़ा भाई भी है जिसका नाम कर्णेश है. अनुष्का को बचपन से ही मॉडलिंग और फैशन का शौक था. अनुष्का ने 14 साल की उम्र में एक विज्ञापन में शूट किया था, जिसके लिए उन्हें पहली बार पैसे मिले थे. साल 2008 में शाहरुख़ खान की 'रब ने बना दी जोड़ी' से बॉलीवुड में अपनी पारी की शुरुआत की थी.

यह भी पढ़ें- Happy Birthday Anushka Sharma: आज है बॉलीवुड की 'परी' का जन्मदिन, Photos में देखें उनका सफर

बॉलीवुड में अपने दम पर जगह बनाने वाली अनुष्का कई हिट मूवी कर चुकी हैं. अनुष्का शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान तीनों सुपरस्टार के साथ काम कर चुकी है. अनुष्का शर्मा का नाम बॉलीवुड की फेमस और महंगी एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है. अब तक के फिल्मी करियर में उन्होंने कई तरह के रोल निभाएं हैं जिसके लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिले हैं.

यह भी पढ़ें- भूमि, तापसी ने पूरी की 'सांड की आंख' की शूटिंग, शार्पशूटर्स दादी के जीवन पर बनी है बायोपिक

अनुष्का शर्मा ने शाहरुख खान की फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद जब तक है जान, जब हैरी मेट सेजल और हाल ही में रिलीज हुई फिल्म जीरो में भी नजर आई थीं. खबरों की मानें तो अनुष्‍का की लाइफ में मशहूर रैम्प मॉडल जोएब युसूफ भी रह चुके हैं और कहा जाता है क‍ि जब अनुष्का शर्मा मॉडलिंग की दुनिया में अपना करियर बना रही थीं उस समय वह इन्‍हें डेट करती थीं.

यह भी पढ़ें- सपना चौधरी की ये अदाएं हैं कातिलाना, देख कर आप भी भरेंगे आहें

इनकी मुलाकात बैंगलोर में हुई थी लेकिन 2 साल तक अफेयर में रहने के बाद यह र‍िश्‍ता खत्‍म हो गया था. अनुष्‍का शर्मा के अफेयर ल‍िस्‍ट में फिल्म ‘बैंड, बाजा और बारात’ के अभ‍िनेता रणवीर स‍िंह का नाम भी शाम‍िल है. कहा जाता है उस समय इन दोनों ने इस फ‍िल्‍म में एक साथ काम भी किया था.

यह भी पढ़ें- VIDEO: कियारा आडवाड़ी को चढ़ा फीवर, रैप करते हुए कर दी ये हरकत

अनुष्का और विराट की शादी दिसंबर 2017 में हुई थी. ये एक सीक्रेट सेरेमनी थी जो इटली (Italy) के लेक कोमो (Lake Como) में हुई थी. दोनों ही लोग शादी के कुछ दिन पहले ही अपने परिवार के साथ वहां पहुंचे थे. दिल्ली के ताज होटल में विराट और अनुष्का के ग्रैंड रिसेप्शन में पीएम मोदी पहुंचे थे. बता दें कि विराट और अनुष्का शर्मा ने पीएम नरेंद्र मोदी को रिसेप्शन में आने का न्यौता दिया था.

First Published : 01 May 2019, 09:10:04 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो