logo-image

अनुराग कश्यप ने 'The Kerala Story' को बताया प्रोपगेंडा, बैन करने पर कही ये बात

सुदिप्तो सेन की फिल्म 'द केरला स्टोरी' काफी विवादों में रही हैं.

Updated on: 28 May 2023, 08:40 PM

नई दिल्ली:

Anurag Kashyap On The Kerala Story: साउथ सुपरस्टार कमल हासन के बाद फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने 'द केरला स्टोरी' विवाद पर प्रतिक्रिया दी है. फिल्म के बारे में बात करते हुए अनुराग कश्यप ने 'द केरला स्टोरी' को एक प्रोपगेंडा करार दिया है. हालांकि, 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' डायरेक्टर फिल्म पर बैन लगाने पर सहमत नहीं दिखे. हाल में कान्स फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए अनुराग ने देशभर में 'केरला स्टोरी' पर मचे बवाल पर अपनी राय दी थी. वो अपनी फिल्म 'कन्नेडी' (Kennedy) को लेकर काफी तारीफें बटोर रहे हैं. 

विवादों में रही है' द केरला स्टोरी'
सुदिप्तो सेन की फिल्म 'द केरला स्टोरी' काफी विवादों में रही हैं. फिल्म में एक्ट्रेस अदा शर्मा ने लीड रोल निभाया है. इस फिल्म की कहानी को लेकर देशभर में बवाल मचा था. हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है. अब फिल्म मेकर अनुराग कश्यप ने 'द केरल स्टोरी' को एक प्रोपगैंडा फिल्म बताया है.

मैं कभी ऐसी फिल्म नहीं बनाउंगा
फिल्म को लेकर चल रही राजनीति पर अनुराग ने खुलकर बात की. उन्होंने एक मीडिया पोर्टल से कहा, "आज के टाइम में राजनीति से कोई बचा नहीं है. ऐसे में सिनेमा के लिए गैर-राजनीतिक होना बहुत मुश्किल है. 'द केरला स्टोरी' जैसी बहुत सी प्रोपगेंडा फिल्में बनाई जा रही हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वह किसी भी चीज पर बैन लगाने के खिलाफ हैं लेकिन वह अपने इस विचार पर अडिग हैं कि फिल्म वास्तव में एक प्रोपगेंडा ही है."

डायरेक्टर ने अपनी बात पूरी करते हुए कहा, "वो एक फिल्म निर्माता के रूप में कभी ऐसी फिल्म नहीं बनाना चाहते हैं जो खुद को एक एक्टिविस्ट की तरह दिखाती हो लेकिन असल में प्रोपगेंडा हो. सिनेमा को वास्तविकता और सच्चाई पर आधारित होना चाहिए." 

कश्यप से पहले साउथ एक्टर कमल हासन ने दे केरला स्टोरी को एक प्रोपगेंडा फिल्म बताते हुए इसके विवाद पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा था कि ये फिल्म ऐसे झूठ पर आधारित हैं जो देश के लोगों को बांट रहे हैं.