News Nation Logo

अमरीश पुरी की जगह इस दिग्गज अभिनेता को मिलने वाला था 'मोगैम्बो' का किरदार

गूगल ने शनिवार को अमरीश पुरी की 87वें जयंती पर एक डूडल बनाकर अमरीश पुरी को श्रद्धांजलि दी थी

IANS | Updated on: 23 Jun 2019, 03:04:35 PM

नई दिल्ली:

अभिनेता अनुपम खेर का कहना है कि साल 1987 में शेखर कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में मोगैम्बो के किरदार के लिए वह पहली पसंद थे. शनिवार को दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी के 87वें जन्मदिन के मौके पर उन्हें याद करते हुए अनुपम ने कहा, "अमरीश पुरी जी मेरे काफी अच्छे दोस्त थे. अपने उन दोस्तों के बारे में बात करना वाकई में बेहद दुखद है जो अब इस दुनिया में नहीं हैं. वह एक उत्कृष्ट अभिनेता थे."

गूगल ने शनिवार को अमरीश पुरी की 87वें जयंती पर एक डूडल बनाकर अमरीश पुरी को श्रद्धांजलि दी थी जो 'मिस्टर इंडिया' में मोगैम्बो और 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में चौधरी बलदेव सिंह जैसे ऐतिहासिक किरदारों के लिए मशहूर हैं.

ये भी पढ़ें: रणबीर कपूर के साथ अपने रिश्ते को लेकर आलिया भट्ट ने कहा- किसी की नजर न लगे, मैं सातवें आसमान पर हूं

अपनी फिल्म 'वन डे : जस्टिस डिलिवर्ड' के प्रचार के लिए आए अनुपम ने कहा, "'मिस्टर इंडिया' में मोगम्बो का किरदार उनसे पहले मुझे ऑफर किया गया था, लेकिन एक-दो महीने बाद फिल्म निर्माताओं ने मेरी जगह इस भूमिका के लिए अमरीश पुरी जी को ले लिया."

उन्होंने आगे कहा, "जब आप किसी फिल्म से निकाले जाते हैं तो सामान्य तौर पर एक कलाकार को बुरा लगता है, लेकिन जब मैंने 'मिस्टर इंडिया' देखी और अमरीश जी को मोगैम्बो के रूप में काम करते देखा तो मैंने सोचा कि फिल्म के निर्माताओं ने अपनी फिल्म में अमरीश जी को लेकर सही निर्णय लिया."

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 23 Jun 2019, 03:04:35 PM