News Nation Logo

Bigg Boss season 12: 'भजन सम्राट' अनूप जलोटा के 5 अनसुने किस्से, यहां पढ़ें

बता दें कि जसलीन और अनूप जलोटा की जोड़ी फिलहाल टीवी रियलेटी शो बिग बॉस में नजर आ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Arti Arti | Updated on: 18 Sep 2018, 06:30:44 PM
भजन समराट अनूप जलोटा

नई दिल्ली:

Bigg Boss season 12: भजन सम्राट अनूप जलोटा आजकल बिग बॉस सीजन 12 में नजर आ रहे हैं. इस दौरान वह चर्चा में बने हुए हैं. पर बता दें कि उनके चर्चा में बने होने का कारण बिग बॉस नहीं बल्कि उनकी शिष्या जसलीन मथारु के साथ उनके रिश्ते हैं. जसलीन के यह खुलासा करने के बाद से ही जलोटा ट्रोलर्स के निशाने पर आ गये हैं, जिसके बाद उनके खिलाफ बहुत से मीम लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. हालांकि उनके इस कथित रिश्ते का बहुत से लोगों ने स्वागत भी किया है. बता दें कि जसलीन और अनूप जलोटा की जोड़ी फिलहाल टीवी रियलेटी शो बिग बॉस में नजर आ रही है.

नीचे जाने कि 'ऐसी लागी लगन', 'मैं नहीं माखन खायो', 'रंग दे चुनरियां' जैसे गानों से पॉपुलर हुए भजन सम्राट के अनजाने किस्से.

1. अनूप जलोटा ने की तीन शादियां-

अपनी 28 वर्षीय शिष्या जसलीन के साथ उनके रिश्ते इन दिनों चर्चा में बने हुए. पर क्या आप जानते हैं कि जलोटा इससे पहले तीन शादियां कर चुके हैं. उनकी पहली पत्नी का नाम सोनाली सेठ था, पर कुछ परेशानियों के चलते अनूप और जलोटा ने जल्द ही तलाक ले लिया. अपनी लव मैरेंज के असफल होने के बाद उन्होंने बीना बाटिया के साथ अरेंज मैरेंज की. इस रिश्ते में भी दोनों ज्यादा दिन नहीं निभा पाए और दोनों ने तलाक ले लिया. जलोटा ने एक बार फिर मेघा गुजराल से शादी की. मेघा, देश के पीएम रह चुके आई.के. गुजराल की भतीजी है. अनूप और मेघा ने एक बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम आर्यमान है. पर इस बार भी अनूप की किस्मत में कुछ और ही लिखा था और उनकी पत्नी मेघा का लीवर फैल होने के कारण उनकी मृत्यू हो गई.

2. पिता भी थे मसहूर गायक-

अनूप जलोटा अपने घर में पहले गायक नहीं थे. उनके पिता दिवंगत पुरूषोत्तम दास जलोटा अपने समय के प्रसिद्ध क्लासिकल सिंगर थे. जलोटा को बचपन से ही संगीत की शिक्षा मिली थी.

3. करियर की शुरूआत हुई रेडियो से-

पिता के पॉपुलर सिंगर होने के बावजूद अनूप को मुंबई में उनके शुरूआती दिनों के दौरान एक आम सिंगर की ही तरह देखा जाता था. उन्हें अपनी पहली नौकरी नेशनल रेडियो स्टेशन में एक सिंगर के तौर पर मिली थी. अनूप ने यहीं से संगीत की दुनिया में कदम रखा था.

4. भजन सम्राट क्यों कहे जाते हैं-

अनूप जलोटा को भजन सम्राट कहा जाता है. उनके शुरूआती दौर में कुछ गाने हिट हुए थे, पर उनकी जिंदगी का बड़ा ब्रेक साबित हुआ सिरडी के साईं बाबा . जिसके बाद लोग उन्हें जानने लगे. उनकी आवाज भक्ति और भजन जैसे गानों पर लोग इतनी पसंद करने लगे की उन्हें भजन सम्राट कहा जाने लगा.

यह भी देखें- Bigg Boss 12: अनूप जलोटा और जसलीन की लवस्टोरी का खुला राज़, ट्विटर पर आई Memes की बाढ़

5. पद्मश्री से हो चुके हैं सम्मानित-

अनूप जलोटा ने गायन की दुनिया को कुछ बहुत अच्छे क्लासिकल गाने दिये हैं. आर्ट-इंडियन क्लासिकल म्युजिक वोकल के लिये उन्हें साल 2012 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Sep 2018, 05:44:35 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.