logo-image

AMU में छात्रों पर पुलिस हिंसा को लेकर अब राजकुमार राव ने दिया बड़ा बयान

राजकुमार राव ने सोमवार दोपहर को ट्वीट किया-नागरिकों को शांतिपूर्ण विरोध करने का अधिकार है.

Updated on: 16 Dec 2019, 03:12 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव ने दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय और उत्तर प्रदेश के एएमयू के छात्रों के प्रति पुलिस के रवैये को हिंसक बताते हुए घटना की निंदा की और कहा कि किसी भी समस्या का समाधान हिंसा नहीं है. राजकुमार राव ने सोमवार दोपहर को ट्वीट किया, "नागरिकों को शांतिपूर्ण विरोध करने का अधिकार है."

अभिनेता ने आगे लिखा, "छात्रों के मामले में पुलिस ने जिस तरह की हिंसा का सहारा लिया मैं उसकी निंदा करता हूं. लोकतंत्र में नागरिकों शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का अधिकार है. इसके साथ ही मैं किसी भी तरह की सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करने की भी निंदा करता हूं. किसी भी समस्या का समाधान हिंसा नहीं है."

यह भी पढ़ें: जामिया के छात्रों का ट्वीट लाइक करने पर अक्षय कुमार ने दी सफाई, कहा- गलती से हुआ...

बता दें कि रविवार को जामिया के छात्रों ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन किया था. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने बसों और दोपहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर छात्रों को खदेड़ा.

जामिया विश्वविद्यालय परिसर के बाहर सोमवार को भी छात्रों का प्रदर्शन जारी रहा. परिसर के प्रवेश द्वार पर कुछ छात्रों ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया. तेज ठंड में इनमें से कुछ छात्र करीब दो घंटे तक ऐसे ही अर्धनग्न अवस्था में गेट के बाहर प्रदर्शन करते रहे. ये छात्र दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

(इनपुट आईएएनएस से)