News Nation Logo
Banner

'द ग्रेट शोमैन' राज कपूर ने 'तीसरी कसम' के लिए किया था 'ग्रेट' काम, अन्नू कपूर ने खोला राज

हिंदी फिल्म जगत के 'शोमैन' कहे जाने वाले दिवंगत प्रोड्यूसर-एक्टर-डायरेक्टर राज कपूर (Raj Kapoor) का इंडस्ट्री में बहुत बड़ा योगदान है

By : Akanksha Tiwari | Updated on: 21 Sep 2019, 07:57:58 PM
राज कपूर (फाइल फोटो)

राज कपूर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिग्गज अभिनेता अन्नू कपूर ने कुछ गुजरे जमाने की बातों को याद करते हुए शेयर किया कि दिवंगत अभिनेता राज कपूर (Raj Kapoor) ने साल 1966 में आई फिल्म 'तीसरी कसम' में अभिनय करने के लिए केवल एक रुपये की फीस मांगी थी. गेस्ट जज के रूप में अन्नू ने 'सुपरस्टार सिंगर' के एक एपिसोड के लिए शूटिंग की. एक प्रतिभागी ने फिल्म 'तीसरी कसम' से एक गाना 'पान खाए सैयां हमार ओ' गाया.

यह भी पढ़ें- PHOTO: Dabangg 3 के सेट से सलमान खान ने सई मांजरेकर के साथ शेयर की तस्वीर

इस पर अन्नू ने कहा, ''तीसरी कसम' के निर्माता शैलेंद्र जी ने इस फिल्म के सभी गानों को लिखा था. इसके साथ ही राज कपूर ने इस फिल्म में काम करने के लिए एक रुपये की फीस ली थी जो उस दौरान एक बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी.' हिंदी फिल्म जगत के 'शोमैन' कहे जाने वाले दिवंगत प्रोड्यूसर-एक्टर-डायरेक्टर राज कपूर का इंडस्ट्री में बहुत बड़ा योगदान है.

यह भी पढ़ें- TMC सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती ने साड़ी में किया जबरदस्त Dance, देखें Video

उन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. पिता पृथ्वीराज कपूर ने उन्हें एक मंत्र दिया था कि 'राजू नीचे से शुरुआत करोगे तो ऊपर तक जाओगे'. पिता की बात को गांठ बांधने वाले राज कपूर ने फिर कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. भारत सरकार ने राज कपूर को इंडस्ट्री में उनके अपूर्व योगदान के लिए 1971 में 'पद्मभूषण' से सम्मनित किया था. साल 1987 में उन्हें सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान 'दादा साहब फाल्के पुरस्कार' भी दिया गया.

(इनपुट- आईएएनएस से)

First Published : 21 Sep 2019, 07:57:58 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×