logo-image

Javed Akhtar Animal Clash: भड़के एनिमल के मेकर्स ने जावेद अख्तर को बताया फर्जी, दिया ऐसा पलटकर जवाब

Javed Akhtar Animal Clash: जावेद अख्तर ने हाल में एक इंटरव्यू में एनिमल की सफलता पर हैरानी जताई थी और इसे खतरनाक भी कहा था.

Updated on: 07 Jan 2024, 04:57 PM

नई दिल्ली:

Javed Akhtar Animal Clash: बॉलीवुड में पिछले कुछ समय से लगातार फिल्मों पर विवाद चल रहे हैं. पठान में भगवा बिकिनी पर काफी गर्मागर्मी हुई थी. इधर रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल पर भी खूब बवाल मचा था. फिल्म को महिलाविरोधी, टॉक्सिक और हिंसक बताया गया था. हालांकि, एनिमल को दर्शकों ने खूब पसंद किया और ये ब्लॉकबस्टर हिट हो गई. हाल में दिग्गज लेखकर और गीतकार जावेद अख्तर ने भी एनिमल की आलोचना की थी. उन्होंने फिल्म की सफलता को खतरनाक बताया था. अब जावेद अख्तर के इस बयान पर एनिमल के मेकर्स ने प्रतिक्रिया दी है. 

जावेद अख्तर को बताया झूठा

संदीप रेड्डी वांगा की टीम ने जावेद अख्तर पर कटाक्ष किया है.फिल्म के आधिकारिक हैंडल ने रविवार को एक्स (ट्विटर) पर कहा कि अगर उनके 'कैलिबर' का लेखक किसी प्रेमी के विश्वासघात को नहीं समझ सकता है, 'तो आपकी सारी कलाएं बहुत बड़ा झूठ हैं' फिल्म की टीम ने नारीवाद पर भी कटाक्ष किया है. 

एनिमल के एक्स हैंडल पर लिखा गया, "आपकी क्षमता का लेखक एक प्रेमी के विश्वासघात (ज़ोया और रणविजय के बीच) को नहीं समझ सकता है, तो आपकी सभी कलाएं बहुत बड़ा झूठ हैं, यानि कि आप फर्जी हैं. अगर एक महिला ने (एक द्वारा धोखा दिया गया और मूर्ख बनाया गया) प्यार के नाम पर आदमी से कहा होता "मेरा जूता चाटो" तो तुम लोग इसे नारीवाद कहकर जश्न मनाते. प्यार को लिंग की राजनीति से मुक्त होने दो. चलो बस उन्हें प्रेमी कहते हैं. प्रेमी ने धोखा दिया और झूठ बोला. प्रेमी ने कहा मेरा जूता चाटो. बात खत्म."

क्या था जावेद अख्तर का बयान

हाल ही में, औरंगाबाद में अजंता एलोरा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बात करते हुए जावेद अख्तर ने कहा था, “मेरा मानना ​​है कि यह आज के युवा फिल्म मेकर्स के लिए एक परीक्षण का समय है कि वे किस तरह के किरदार बनाना चाहते हैं, जिसकी समाज सराहना करे. उदाहरण के लिए, यदि कोई ऐसी फिल्म है जिसमें कोई पुरुष किसी महिला से अपने जूते चाटने के लिए कहता है या यदि कोई पुरुष कहता है कि महिला को थप्पड़ मारना ठीक है, और यदि फिल्म सुपर डुपर हिट है, तो यह बहुत खतरनाक है."

संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित एनिमल 2023 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक रही है. हालांकि, दर्शकों और आलोचकों ने फिल्म की जमकर आलोचना भी की है. महिलाविरोधी और क्रूर हिंसा के लिए फिल्म की आलोचना भी की गई थी. फिल्म में रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर, बॉबी देओल, सुरेश ओबेरॉय और प्रेम चोपड़ा भी थे.