logo-image

Animal Copied: इस हॉलीवुड फिल्म से कॉपी है रणबीर कपूर की एनिमल, एक-एक सीन चुराया गया

एक यूजर ने दावा किया है कि 'एनिमल' हॉलीवुड फिल्म की कॉपी फिल्म है. उसने कंटेट, कहानी और किरदारों के साथ-साथ अधिकतर फिल्म के सीन्स को भी कॉपी बताया है.

Updated on: 14 Dec 2023, 05:57 PM

नई दिल्ली:

Animal Copied Of Godfather: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की हालिया रिलीज फिल्म 'एनिमल'(Animal) ने जबरदस्त धमाका किया है. फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. ये रणबीर कपूर के करियर की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म भी बन गई हैं. फिल्म ने वर्ल्डवाइड 800 करोड़ का कलेक्शन किया है. इसके साथ ही इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी ये 500 करोड़ का आंकड़ा पार करने की कतार में है. इस बीच सोशल मीडिया पर एनिमल को हॉलीवुड फिल्म की कॉपी बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि उनकी फिल्म के कई सीन्स हॉलीवुड मूवी 'गॉड फादर' से कॉपी किए गए हैं. एक यूजर ने इस बारे में डिटेल से पोस्ट शेयर किया है जो अब वायरल हो गया है. यूजर ने एनिमल की कहानी और सीन में द गॉडफाडर से मिलता-जुलता बताया और फिल्म पर कॉपी कंटेट के आरोप लगाए हैं. 

रीएडिट पर एक यूजर ने दावा किया है कि 'एनिमल' हॉलीवुड फिल्म की कॉपी फिल्म है. उसने कंटेट, कहानी और किरदारों के साथ-साथ अधिकतर फिल्म के सीन्स को भी कॉपी बताया है. साथ ही इसपर डिटेल में पोस्ट साझा की है. यूजर का कहना है कि एलिमन के कई सीन्स हॉलीवुड मूवी 'गॉड फादर' से लिए गए हैं. डायरेक्टर संदीप वांगा रेड्डी ने बहुत सारे प्लॉट ट्विस्ट और सीन्स बहुत हॉलीवुड फिल्मों से कॉपी किए हैं. हालांकि, अधिकतर समानताएं गॉडफादर से मिलती हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Animal The Film (@animalthefilm)

यूजर ने बताया...एनिमल और गॉडफादर में काफी समानताएं हैं और क्या-क्या सीन कॉपी हैं-

1. रणबीर के जीजा अनिल कपूर (रणबीर के पिता) की हत्या में शामिल थे. बिल्कुस उसी तरह जैसे गॉडफादर में माइकल कोरलियोन के जीजा वीटो (माइकल के पिता) की हत्या में शामिल थे. ये सीन कॉपी किया गया है. 

2. रणबीर की बहन को जब पता चलता है कि उसने उसके पति को मार डाला है वो रोना-पीटना शुरू कर देती है. वैसे ही जब माइकल की बहन भी पति की हत्या पर ऐसे ही रिएक्ट करती है.

3. रणबीर ने अपनी पत्नी के लिए चर्च में अपने गलत काम के बारे में पिता के सामने कबूल किया/बुढ़ापे में सांत्वना पाने के लिए माइकल ने अपने पिता के सामने अपने अपराधों को कबूल किया था.

4. स्कूल में बंदूक लाने के बाद रणबीर को घर से निकाल दिया गया/सोलोज़ो को मारने के बाद माइकल को घर से निकाल दिया गया था.

5. शक्ति कपूर का किरदार काफी हद तक गॉडफादर के क्लेमेंज़ा जैसा ही था. 

6. अनिल कपूर का घर में ही ऑफिस है और वह कभी-कभी वहां बैठकें करते हैं/गॉडफादर में भी वीटो का घर में ही ऑफिस दिखाया गया है.

यूजर की इस पोस्ट पर 'एनिमल' देख चुके दर्शक रिएक्शन दे रहे हैं. अधिकतर लोगों ने साउथ डायरेक्टर पर फिल्म को कॉपी करने और चुराने के आरोप लगाए हैं. ये बिल्कुल वैसा ही है जैसे 'बाहुबली', 'केजीएफ', हालिया रिलीज 'जवान' पर कॉपी करने के आरोप लगे थे. हालांकि, एनिमल की टीम ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नही दी है.