logo-image

नम आंखों से अंगद बेदी, नेहा धूपिया ने दी बिशन सिंह बेदी को अंतिम विदाई, शर्मिला टैगोर भी रहीं मौजूद

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी का 23 अक्टूबर को निधन हो गया. आज मंगलवार को परिवार द्वारा उनका अंतिम संस्कार किया गया.

Updated on: 24 Oct 2023, 08:49 PM

नई दिल्ली:

महान स्पिनर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी का सोमवार, 23 अक्टूबर को निधन हो गया. कई मशहूर हस्तियों ने सोशल मीडिया पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी. आज बेदी का अंतिम संस्कार उनके बेटे अंगद बेदी और बहू नेहा धूपिया समेत उनके परिवार ने किया. परिवार के अलावा बॉलीवुड के कई सितारों भी उनके विदाई में शामिल हुए. आज 24 अक्टूबर मंगलवार को बिशन सिंह बेदी के बेटे एक्टर अंगद बेदी ने अंतिम संस्कार किया.

बिशन सिंह बेदी का अंतिम संस्कार मुंबई में किया गया

आज 24 अक्टूबर मंगलवार को बिशन सिंह बेदी के बेटे एक्टर अंगद बेदी ने अंतिम संस्कार किया. उनके साथ उनकी पत्नी और एक्ट्रेस नेहा धूपिया भी थीं. फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ क्रिकेट जगत के कई बड़े नाम भी उपस्थित थे. शर्मिला टैगोर, जिनके दिवंगत पति मंसूर अली खान पटौदी बेदी के साथ खेला करते थे, शर्मिला भी वहा मौजूद थीं. इस विदाई में पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव भी मौजूद थे.

बिशन सिंह बेदी कौन थे?

बेदी का 23 अक्टूबर को 77 वर्ष की आयु में निधन हो गया. उनकी मृत्यु का कारण अज्ञात है. 25 सितंबर, 1946 को अमृतसर में जन्मे, उन्होंने 1966 में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ अपना करियर शुरू किया. टीम के साथ उनका कार्यकाल 1979 तक रहा. अपने लंबे और सफल करियर में बेदी ने 67 टेस्ट खेले और 266 विकेट लिए. उन्होंने दस वनडे मैचों में सात विकेट भी लिए. 1971 में, इंग्लैंड के खिलाफ एक श्रृंखला के दौरान, अजीत वाडेकर के घायल होने के बाद उन्हें नियुक्त किया गया था.

शाहरुख खान ने उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दीं

बिशन सिंह बेदी के निधन के बाद कई मशहूर हस्तियों ने उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. शाहरुख खान ने एक्स पर लिखा, बड़े होते हुए हमारा जीवन उन लोगों की भावना, उत्साह और कृपा से बनता है जिन्हें हम अपने आसपास देखते हैं.  श्री बिशन सिंह बेदी उनमें से एक थे. भगवान उनके आत्मा के शांती दें.