News Nation Logo
Banner

नसीरुद्दीन शाह समेत 600 हस्तियों ने की लोगों से अपील, कहा- BJP को सत्ता से करें बाहर

भाजपा और इसकी रैलियों के खिलाफ वोट दें

News Nation Bureau | Edited By : Vivek Kumar | Updated on: 06 Apr 2019, 08:52:14 AM
नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन शाह

नई दिल्ली:

पूरे देश से 600 से ज्यादा थियेटर और आर्ट से जुड़े हस्तियों ने मतदाताओं से 'बराबरी और सामाजिक न्याय के लिए वोट देने और अंधेरगर्द और बर्बर ताकतों को हराने का आग्रह किया.' रंगकर्मियों ने अपने संयुक्त बयान में 'संविधान और धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने की रक्षा' के लिए वोट देने की अपील की. इनमें दिग्गज अभिनेता अमोल पालेकर, अरुं धति नाग, अस्ताद देबू, अर्शिया सत्तार, दानिश हुसैन, गिरीश कर्नाड, नसीरुद्दीन शाह, एम.के. रैना जैसे कलाकार शामिल हैं.

बयान के अनुसार, "आज, 'आइडिया ऑफ इंडिया' खतरे में है. आज संगीत, नृत्य, हंसी खतरे में हैं. आज हमारा संविधान खतरे में है. जिस संस्थान में बहस न हो, तर्क न हो और असहमति न हो, उसका दम घुट जाता है."

बयान के अनुसार, "हमारी अपील है कि घृणा, नफरत के खिलाफ वोट दें. भाजपा और इसकी रैलियों के खिलाफ वोट दें. धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र और समावेशी भारत के लिए वोट दें..समझदारी से वोट दें." ये पत्र गुरुवार को जारी किया गया. इसे 12 भाषाओं में तैयार करके आर्टिस्ट यूनाइट इंडिया वेबसाइट पर डाला गया है.

बता दें कि इससे पहले 100 से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने देश के नागरिकों से आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को वोट न देने अपील की थी. फिल्म निर्माताओं ने एक वेबसाइट 'डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट आर्टिस्टयुनाइटइंडिया डॉट कॉम' पर यह अपील पोस्ट की थी.

इनमें वेत्री मारन, आनंद पटवर्धन, सनलकुमार शशीधरन, सुदेवन, दीपा धनराज, गुरविंदर सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, कबीर सिंह चौधरी, अंजलि मोनटिअरो, प्रवीण मोरछाले, दोवाशीष मखीजा, आशिक अबु और फिल्म संपादक बीना पॉल शामिल हैं.

(इनपुट आईएएनएस से)

First Published : 06 Apr 2019, 08:45:18 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो