News Nation Logo

अनिल कपूर ने कहा, अमिताभ बच्चन ने फिल्मों से कभी ब्रेक न लेने की सलाह दी थी

अभिनेता अनिल कपूर ने कहा है कि उन्होंने अपने 38 साल के लंबे करियर में कभी ब्रेक नहीं लिया, क्योंकि मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने उन्हें कभी भी ऐसी गलती नहीं करने की सलाह दी थी।

IANS | Edited By : Saketanand Gyan | Updated on: 30 Jul 2017, 03:08:38 PM
अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अभिनेता अनिल कपूर ने कहा है कि उन्होंने अपने 38 साल के लंबे करियर में कभी ब्रेक नहीं लिया, क्योंकि मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने उन्हें कभी भी ऐसी गलती नहीं करने की सलाह दी थी।

अनिल ने एक टीवी शो में कहा कि मैं हमेशा दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन, नसीरुद्दीन शाह और कमल हसन जैसे अभिनेताओं से प्रेरणा लेता हूं, जो महान कलाकार हैं।

उन्होंने कहा, 'अमित जी ने फिल्म 'खुदा गवाह' के बाद पांच साल का ब्रेक लिया था। वह सामान्य जीवन जीने के लिए न्यूयॉर्क चले गए थे। मैं वहां 'मेहरबान' की शूटिंग के लिए गया था। मैं उनसे मिला और उन्हें बताया कि मैं 25 साल तक फिल्मों में काम करने के बाद थक गया हूं और ब्रेक चाहता हूं।'

अनिल के मुताबिक, 'अमित जी ने मुझसे कहा, जीवन में कभी भी ऐसी गलती मत करना। कभी भी (फिल्मों से) ब्रेक मत लेना।' इसलिए मैंने अपने 38 साल के लंबे करियर में कभी भी ब्रेक नहीं लिया।'

और पढ़ें: बाहुबली एक्टर राणा दग्गुबाती अब खेलेंगे इंटरनेशनल पारी, अगले साल शुरू होगी शूटिंग

अभिनेता ने बताया कि उनकी जिंदगी के शानदार क्षणों में से एक मंच पर प्रतिष्ठित ऑस्कर (फिल्म 'स्लमडॉग मिलिनेयर' के लिए) लेना था। उन्होंने कहा कि दुनियाभर के सभी कलाकार और निर्देशक ऑस्कर पाने का सपना देखते हैं। फिल्म में मेरी छोटी सी भूमिका थी। मेरे दिल में यह खुशी ताउम्र रहेगी।

उन्होंने फिल्म 'पुकार' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने को भी अपने लिए बेहतरीन क्षण बताया। अनिल की बेटी सोनम कपूर इस साल की शुरुआत में फिल्म 'नीरजा' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजी गईं थीं। अभिनेता ने कहा कि सोनम को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से पुरस्कार लेते देखना उनके लिए ऑस्कर जीतने से कहीं ज्यादा शानदार पल रहा।

और पढ़ें: कबड्डी: मुंबई से भिड़ेगा हरियाणा, बेंगलुरु से तेलुगू का मुकाबला

First Published : 30 Jul 2017, 03:07:47 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.