News Nation Logo

एक लाख दिहाड़ी मजदूरों की मदद को आगे आये महानायक अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड (Bollywood) के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के बीच ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन से जुड़े एक लाख दिहाड़ी मजदूरों के परिवार की मदद के लिये मासिक राशन मुहैया कराने का संकल्प जताया है.

Bhasha | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 06 Apr 2020, 06:59:53 AM
Amitabh Bachchan

एक लाख दिहाड़ी मजदूरों की मदद को आगे आये महानायक अमिताभ बच्चन (Photo Credit: Twitter)

मुंबई:  

बॉलीवुड (Bollywood) के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के बीच ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन से जुड़े एक लाख दिहाड़ी मजदूरों के परिवार की मदद के लिये मासिक राशन मुहैया कराने का संकल्प व्यक्त किया है. सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) और कल्याण ज्वेलर्स ने अमिताभ की इस पहल का समर्थन किया है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान : लॉकडाउन से हाहाकार, राशन की मांग के साथ लोग सड़क पर उतरे

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने रविवार को जारी एक बयान में कहा, ‘‘जिस अभूतपूर्व स्थिति में हम हैं, उसमें श्रीमान बच्चन द्वारा शुरु की गई पहल ‘वी आर वन’ का सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और कल्याण ज्वेलर्स ने समर्थन किया है. इसके जरिये देशभर में एक लाख परिवारों के मासिक राशन के लिये वित्तपोषण किया जाएगा.’’ हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इन दिहाड़ी मजदूरों को दानदाता कब तक मासिक राशन मुहैया कराएंगे.

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ एन पी सिंह ने कहा कि अपनी सीएसआर पहल के तहत एसपीएन ने अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन उद्योग के दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों की मदद करने की पहल की है. उन्होंने कहा, ‘‘एसपीएन का समर्थन कम से कम 50 हजार श्रमिकों और उनके परिवार के लिये एक महीने का राशन सुनिश्चित करेगा.’’  गौरतलब है कि अमिताभ सोनी के लिये रियलिटी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की 2010 से ही मेजबानी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के सामने एक तरफ लॉकडाउन और दूसरी तरफ भुखमरी का संकट : इमरान

उधर, राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घरों में लाइट बंद कर कोरोना वायरस को हराने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का पूरे महाराष्ट्र के लोगों ने उत्साहपूर्वक स्वागत किया. लोगों ने अपने घरों की बालकनी में खड़े होकर अपने मोबाइल फोन की फ्लैश, मोमबत्तियां और दीये जलाकर रोशनी की. राकांपा प्रमुख शरद पवार, प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर, अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ-साथ कई अन्य अभिनेताओं और मशहूर हस्तियों और उनके परिवार ने भी दिये जलाकर प्रधानमंत्री का समर्थन किया. राज्य के राज्यपाल बी एस कोश्यारी भी राजभवन परिसर में हाथ में मोमबत्ती पकड़े खड़े रहे. इस बीच, कुछ युवाओं ने बांद्रा, जुहू और अंधेरी जैसे इलाकों में मोटरसाइकिल पर रैलियां निकालीं

First Published : 06 Apr 2020, 06:55:38 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.