logo-image
लोकसभा चुनाव

अमिताभ बच्चन राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में नहीं होंगे शामिल, ये है बड़ी वजह

अमिताभ बच्चन ने अपने चाहने वालों को झटका दिया है. अमिताभ बच्चन राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं होंगे.

Updated on: 22 Dec 2019, 06:57 PM

नई दिल्ली:

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड (dadasaheb phalke) मिलेगा. सोमवार को उन्हें दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. इस बीच अमिताभ बच्चन ने अपने चाहने वालों को झटका दिया है. अमिताभ बच्चन राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह (national award ceremony) में शामिल नहीं होंगे.

बिग बी ने अपने अपने ट्विटर अकाउंट से इसकी जानकारी दी है. अमिताभ बच्चन ने कहा है, 'मैं बुखार से पीड़ित हूं. मुझे ट्रैवल करने से मना किया गया है. इसलिए मैं दिल्ली में कल राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं हो पाउंगा. यह दुर्भाग्यपूर्ण हैं और मैं माफी मांगता हूं.'

बता दें कि सोमवार को भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू राष्ट्रीय पुरस्कारों को देंगे. यह 66वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह है, जिसमें 2018 की श्रेष्ठ फिल्मों के लिए ये राष्ट्रीय पुरस्कार दिए जाएंगें.

इसे भी पढ़ें:'बेटी बचाओ कैंपेन' के साथ 2017 में खत्म हो गया था परिणीति चोपड़ा का करार

दादा साहेब फालके अवार्ड भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा सम्मान है. सदी के महानायक को उनके उत्कृष्ट अभिनय और हिंदी सिनेमा में योगदान के लिए इस सम्मान से नवाजा जाएगा. राष्ट्रीय पुरस्कारों में सबसे अहम यह पुरस्कार भारतीय सिनेमा के विकास और उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया जाता है.