logo-image

जब Big B ने 'किसिंग वोट्स' से इस दिग्गज नेता को पछाड़ा, कांग्रेस को दिलाई जीत

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर (Amitabh Bachchan) की फैन फॉलोइंग कितनी है, ये तो हर कोई जानता है. लेकिन आज हम आपको एक अजब-गजब चुनाव के बारे में बताने वाले हैं. जिसमें बिग बी ने 'किसिंग वोट्स' से कांग्रेस को जीत दिलाई थी.

Updated on: 11 Mar 2022, 02:55 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बिग बी के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फैन फॉलोइंग कितनी है, ये तो हर कोई जानता है. अब जब हाल ही में चुनाव के परिणाम आए हैं. ऐसे में आज हम आपको एक अजब-गजब चुनाव के बारे में बताने वाले हैं. जब अमिताभ ने चुनाव लड़ा और फीमेल फैंस के किसिंग स्टैंप से जीत भी दर्ज की. उनसे जुड़ा ये किस्सा उस समय काफी चर्चा में रहा था. जिसे सुनकर लोग हैरान रह गए थे. होते भी क्यों न, किस्सा ही कुछ ऐसा था. 

यह भी पढ़ें- Saba की ये पोस्ट देख Hrithik और देर तक नहीं छिपा पाए प्यार, कर दिया जाहिर!

दरअसल, हुआ ये कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जब स्टार बन चुके थे और लोगों के दिलों में अपनी एक खास पहचान बना चुके थे. उस दौरान उन्होंने राजनीति में कदम रखने का सोचा. ऐसे में वो कांग्रेस की ओर से 1984 में इलाहाबाद से चुनावी मैदान में खड़े हुए. हालांकि, वोट पड़ने से पहले कुछ लोगों का मानना ये था कि अमिताभ हार जाएंगे. क्योंकि वो भले अभिनेता के तौर पर लोगों के दिलों पर राज करते हैं, लेकिन कभी एक नेता नहीं बन सकते. लेकिन नतीजे चौंकाने वाले थे. अमिताभ के सामने भारतीय लोक दल के दिग्गज नेता हेमवती नंदन बहुगुणा (Hemwati Nandan Bahuguna) खड़े थे. जब वोटिंग का समय आया तो एक्टर की कई फीमेल फैंस ने अमिताभ को वोट देने के साथ-साथ उस पर अपनी लिप्स्टिक का स्टैंप भी लगा दिया. ऐसे में उनके वो 4000 वोट तो कैंसिल हो गए. लेकिन अमिताभ (Amitabh Bachchan) को जीत मिल गई. जी हां, बिग बी ने पूरे 1 लाख 87 हजार वोटों से बहुगुणा को पछाड़ दिया था. 

बता दें कि इस मामले पर 'द वॉयर' की एक रिपोर्ट भी सामने आई थी. जिसमें कहा गया था कि अमिताभ (Amitabh Bachchan) की जीत में 'लिप्स्टिक स्टैंप' वाले 4 हजार वोटों को कैंसिल कर दिया गया. लेकिन इससे अमिताभ बच्चन की तगड़ी फैन फॉलोइंग का पता चलता है. हालांकि, अमिताभ ने राजनीति में हाथ आजमाने के अपने प्लान को ड्रॉप कर दिया और इंडस्ट्री में ही अपना सिक्का जमाया. जिस पर वो आज भी काबिज हैं. 

खैर, बात करें बिग बी के वर्कफ्रंट की तो अमिताभ (Amitabh Bachchan) आने वाले दिनों में कई फिल्मों में नज़र आने वाले हैं. जिनमें 'द इंटर्न', 'प्रोजेक्ट के, 'ऊंचाई', 'रनवे 34', 'ज्वेल ऑफ इंडिया', 'गुड बाय', 'गणपथ' का नाम शामिल है. दर्शकों को उनकी इन फिल्मों का बेसब्री से इंतजार है. आपको बताते चलें कि एक्टर की फिल्म 'झुंड' (Jhund) हाल ही में रिलीज हुई है. जिसे लोगों की तरफ से कुछ खास रिएक्शन नहीं मिला है.