News Nation Logo

4 नेशनल, 15 फिल्मफेयर के बाद अब अमिताभ बच्चन को मिलने वाला है ये बड़ा पुरस्कार

अमिताभ (Amitabh Bachchan) को FIAF से जुड़े हुए फइल्म हैरिटेज फाउंडेशन ने नॉमिनेट किया था जिसकी स्थापना फिल्ममेकर और आर्काइविस्ट शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने की थी. 19 मार्च को एक वर्चुअल इवेंट आयोजित किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 10 Mar 2021, 01:23:35 PM
Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan (Photo Credit: फोटो- @amitabhbachchan Instagram)

highlights

  • बिग-बी को FIAF 2021 पुरस्कार से नवाजा जाएगा
  • ये पुरस्कार पाने वाले अमिताभ पहले भारतीय होंगे
  • पीकू, पा, ब्लैक और अग्निपथ के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के शहंशाह यानी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और उनके फैंस के लिए खुशखबरी है. अपने दमदार अभिनय की वजह से देश-विदेश में कई सम्मान पा चुके बिग-बी को अब एक और बड़ा पुरस्कार मिलने वाला है. इस बार उन्हें FIAF 2021 पुरस्कार से नवाजा जाएगा. अमिताभ को इस अवार्ड से डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन और मार्टिन स्कॉसीजी सम्मानित करेंगे. वहीं ये पुरस्कार पाने वाले अमिताभ पहले भारतीय भी बन जाएंगे. अमिताभ (Amitabh Bachchan) को FIAF से जुड़े हुए फइल्म हैरिटेज फाउंडेशन ने नॉमिनेट किया था जिसकी स्थापना फिल्ममेकर और आर्काइविस्ट शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने की थी. 19 मार्च को एक वर्चुअल इवेंट आयोजित किया जाएगा और इसी इवेंट में यह अवॉर्ड अमिताभ को दिया जाएगा.

वहीं इस खास सम्मान को लेकर अमिताभ बच्चन ने खुशी जाहिर की है. दिग्गज अभिनेता ने कहा, 'मैं एफआईएएफ 2021 अवार्ड प्राप्त करने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि हमें इस विचार को मजबूत करना चाहिए कि फिल्म संग्रह उतना ही आवश्यक है जितना कि फिल्म निर्माण. बिग बी ने कहा कि मुझे आशा है कि हम फिल्म उद्योग और सरकार में अपने सहयोगियों से इसके लिए आगे समर्थन हासिल करने में सक्षम रहेंगे, जिससे हम अपने सपने को साकार कर सकें. 

ये भी पढ़ें- रोहित शेट्टी के बर्थडे पर होगा 'सूर्यवंशी' का ऐलान

उन्होंने कहा कि मैं बेहद आभारी हूं कि मुझे ऐसे काम के लिए यह अवॉर्ड दिया जा रहा है जिसके लिए मैं बेहद प्रतिबद्ध हूं. जब मुझे फिल्म हैरिटेज फाउंडेशन का ऐंबेसडर बनाया गया था तब मुझे महसूस हुआ कि किस तरह से हमारी बहुमूल्य फिल्मों को हम किस तरह नजरअंदाज कर रहे हैं और वह खत्म होती जा रही हैं. तुरंत इस पर काम किए जाने के लिए मैंने अपने प्रयास शुरू कर दिए. अमिताभ से पहले 2001 में मार्टिन स्कॉसीजी, 2003 में इंगमार बर्गमैन और 2017 में क्रिस्टोफर नोलन को यह अवॉर्ड मिल चुका है. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान को कोरोना वैक्सीन देने पर कंगना का आया रिएक्शन, Tweet पढ़कर आ जाएगी हंसी

इससे पहले अमिताभ बच्चन को फिल्म पीकू, पा, ब्लैक और अग्निपथ के लिए नेशनल अवॉर्ड, 15 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स, 4 आइफा अवॉर्ड्स, पद्म श्री, पद्म भूषण, और पद्म विभूषण से नवाजा जा चुका है. बता दें कि अमिताभ इस उम्र में भी काफी फिट हैं, और कई फिल्मों की शूटिंग में बिजी हैं. वे करण जौहर की आने वाली फिल्म 'ब्रम्हास्त्र' का भी हिस्सा हैं. इस फिल्म में उनके साथ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट हैं. यह फिल्म अयान मुखर्जी निर्देशित कर रहे हैं. इसके अलावा उनकी सुपरहिट फिल्म 'आंखे' का सिक्वल भी तैयार भी हो रहा है. वे आखें-2 मे भी नजर आने वाले हैं. इस फिल्म को अनीस बज्मी निर्देशित कर रहे हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Mar 2021, 01:23:35 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.