logo-image

जब Jaya Bachchan को भूल Waheeda Rehman के ख्याल में लगे थे Amitabh

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बॉलीवुड की तमाम अदाकाराओं के साथ कई बेहतरीन फिल्में दी हैं. जिनके साथ उनकी शानदार यादें भी जुड़ी हुई हैं. इन्हीं में से एक ये रही, जब अमिताभ बच्चन ने अपनी को-स्टार वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) का ख्याल रखा था.

Updated on: 11 Jun 2022, 06:17 PM

नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बॉलीवुड की तमाम अदाकाराओं के साथ कई बेहतरीन फिल्में दी हैं. जिनमें कई के साथ उनकी शानदार यादें भी हैं. इन्हीं में से एक ये रही, जब अमिताभ बच्चन ने अपनी को-स्टार वहीदा रहमान (Amitabh Bachchan Waheeda Rehman) का ख्याल रखा था. ये किस्सा उन्होंने खुद सबके साथ शेयर किया है. जिस बारे में जानकर हर कोई हैरान हो रहा है. साथ ही लोग अमिताभ की तारीफ भी कर रहे हैं. तो ये पूरा मामला क्या है, आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले हैं. 

अमिताभ (Amitabh Bachchan interview) ने ये किस्सा एक इंटरव्यू के दौरान साझा किया था. जिसमें उन्होंने कहा था, "जब मुझे अपने करियर की शुरुआत में 'रेशमा और शेरा' (1971) में वहीदा के साथ काम करने का मौका मिला, तो मुझे अपनी किस्मत पर विश्वास नहीं हुआ. मेरे लिए वह हमेशा से मेरी आदर्श रही हैं. फिल्म की शूटिंग के दौरान वो बिल्कुल शांत, विनम्र रहती थी. वो मुझे भारतीय महिला का प्रतीक लगती थी." उन्होंने आगे शूटिंग के दौरान का किस्सा साझा करते हुए कहा, "यूनिट ने जैसलमेर से कुछ दूरी पर एक गांव पोचिना में डेरा डाला और रेगिस्तान में काफी समय बिताया. उनकी बड़ी बहन, अप्पाजी और उन्होंने वहां रहने के दौरान मेरे साथ काफी अच्छा व्यवहार किया. जिससे मैंने कभी भी न्यू कमर जैसा महसूस नहीं किया बल्कि खुद को उनके परिवार का हिस्सा महसूस किया."

बिग बी (Amitabh Bachchan latest statement) ने कहा, "मैं 'रेशमा और शेरा' की शूटिंग के दौरान एक पल कभी नहीं भूल सकता, जब हम जैसलमेर पैलेस में पशु बलि के सीन की शूटिंग कर रहे थे. सीन के दौरान उन्हें भीड़ के बीच एक्टिंग करनी थी. जिस दौरान वो गिर गई और बेहोश हो गई. सुनील दत्त साहब और मेरे सहित कुछ अन्य लोग उनकी तरफ दौड़े. फिर उन्हें उठाया और किसी तरह से उन्हें एक जीप में बिठाया. जिसके बाद उन्हें होटल लाया गया. मुझे वास्तव में उनकी उस हालत के लिए दुख हुआ, लेकिन कहीं न कहीं मुझे ये महसूस हुआ कि मैं उस समूह का हिस्सा था, जिसने उनकी देखभाल की."