logo-image

अमिताभ बच्चन की 'सरकार 3' कानूनी विवाद में फंसी, राम गोपाल वर्मा के खिलाफ केस दर्ज

कंपनी के अनुसार, 'सरकार' का दूसरा पार्ट रिलीज होने के बाद उसने 'सरकार' फ्रेंचाइजी के सभी कॉपीराइट ले लिए थे।

Updated on: 03 May 2017, 04:48 PM

मुंबई:

अमिताभ बच्चन अभिनीत 'सरकार 3' कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही है। नरेंद्र हीरावत एंड कंपनी ने फिल्मकार राम गोपाल वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। वहीं राम गोपाल वर्मा ने आरोप खारिज कर दिए हैं।

नरेंद्र हीरावत एंड कंपनी के पास 1300 फिल्मों का कॉपीराइट है। कंपनी के अनुसार, 'सरकार' का दूसरा पार्ट रिलीज होने के बाद उसने 'सरकार' फ्रेंचाइजी के सभी कॉपीराइट ले लिए थे।

कंपनी के कार्यकारी प्रमुख श्रेयांश हीरावत ने कहा, 'सरकार 3 के निर्माता के इस कदम से हम काफी निराश हैं। हमने अक्टूबर 2016 में निर्माता को एक नोटिस भेजा था। लेकिन उन्होंने फिल्म रिलीज के लिए हमसे अनुमति लेना जरूरी नहीं समझा।'

ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने 'सरकार 3' में गणेश आरती को दी अपनी आवाज

श्रेयांश हीरावत ने कहा, 'हमने एक साल पहले सरकार फ्रेंचाइजी के सभी कानूनी अधिकार खरीद लिए थे। इसलिए अब उच्च न्यायालय जाने के अलावा हमारे पास कोई रास्ता नहीं बचा है।'

12 मई को रिलीज होगी फिल्म

हीरावत ने आगे कहा, 'हमें उम्मीद है कि अदालत मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए आदेश जारी करेगी और 'सरकार 3' की रिलीज पर रोक लगा देगी।' 'सरकार 3' 12 मई को रिलीज होने वाली है। फिल्म का पहला सीक्वल 1 जुलाई, 2005 को जारी हुआ था, जबकि 'सरकार राज' 6 जून, 2008 को रिलीज हुई थी।

ये भी पढ़ें: इरफान खान की फिल्म 'हिंदी मीडियम' को देखने के लिए अभी करना होगा और इंतजार, जानें क्यों

प्रोडक्शन हाउस अलम्बा एंटरटेनमेंट एंड मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रवक्ता ने कहा, 'नरेंद्र हीरावत एंड कंपनी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति न केवल अरुचिकर है, बल्कि झूठे तथ्य प्रस्तुत करता है, और कानून के खिलाफ भी है।'

बिग बी ने दी अपनी आवाज

बता दें कि रामगोपाल वर्मा की अपकमिंग फिल्म 'सरकार 3' में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने गणेश आरती में अपनी आवाज दी है। यह कोई पहला वाकया नहीं है, जब अमिताभ ने बॉलीवुड में अपनी आवाज दी हो। इससे पहले उन्होंने मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में गणेश आरती को अपनी आवाज दी थी।

फिल्म में अमिताभ बच्चन लीड रोल में हैं। इसके साथ ही अमित साध, यामी गौतम, मनोज वाजपेयी और जैकी श्रॉफ माफिया और अंडरवर्ल्ड वाले लुक में हैं।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)