News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

बिग बी का खुलासा- कैसे शोले फिल्म के 3 मिनट के सीन को शूट करने में लगे थे 3 साल

पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति-13 (Kaun Banega Crorepati 13) में आज के एपिसोड में शोले का रियूनियन होगा. इसमें जहां जय यानी अमिताभ बच्चन के साथ बसंती यानी हेमा मालिनी और फिल्ममेकर रमेश सिप्पी हॉट सीट पर नजर आएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Oct 2021, 06:49:15 PM
amitabh

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति-13 (Kaun Banega Crorepati 13) में आज के एपिसोड में शोले का रियूनियन होगा. इसमें जहां जय यानी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ बसंती यानी हेमा मालिनी और फिल्ममेकर रमेश सिप्पी हॉट सीट पर नजर आएंगे. इस दौरान वीरू धर्मेंद्र भी वीडियो कॉल के जरिए जुड़ेंगे. ये कलाकात शोले फिल्म से जुड़े कई मजेदार खुलासे करेंगे. वहीं, बिग बी अमिताभ बच्चन ने भी फिल्म के एक सीन से जुड़ा बड़ा खुलासा किया है. आइये हम आपको बताते हैं कि बिग बी ने क्या कहा है. 

इस शो के प्रोमो में अमिताभ बच्चन ने बताया कि कैसे फिल्म शोले के एक सीन के लिए 3 साल लग गए थे. वो सीन शोले फिल्म का पॉपुलर सीन है, जिसमें जया बच्चन चिराग जला रही होती हैं और वे नीचे माउथ ऑर्गेन बजाते रहते हैं. इस सीन को शूट करने में 3 साल लग गए थे.
 
अमिताभ-जया बच्चन का ये सीन महज तीन मिनट का था, लेकिन इसे शूट करने में तीन साल लग गए थे. सीन के बारे में अमिताभ बच्चन ने बताया कि इस सीन को शूट करने के लिए एक अलग लाइटिंग की जरूरत थी और सूर्यास्त के समय हमारे डायरेक्टर शॉट लेना चाहते थे. आपको विश्वास नहीं होगा कि डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने इस सीन को शूट करने में तीन साल बिता दिए, ताकि उन्हें परफेक्ट शॉट मिल सके.
 
आपको बता दें कि फिल्म शोले को रमेश सिप्पी इंडिया की सबसे बड़ी फिल्म बनाना चाहते थे. 35 एमएम का फॉर्मेट फिल्म को बड़ा बनाने को छोटा था, इसलिए तय किया गया था कि इसे 70 एमएम और स्टीरियोफोनिक साउंड में बनाया जाएगा. फिल्म शोले का कुल बजट तीन करोड़ रुपये था. रमेश सिप्‍पी ने कहा कि इस फिल्‍म को आज बनाने में 150 करोड़ रुपये का बजट चाहिए.

First Published : 15 Oct 2021, 06:49:15 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो