News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

अमिताभ बच्चन को याद आई 'कूली' हादसे की याद, ट्वीट कर सभी का जताया आभार

24 जुलाई 1982 को बेंगलुरु में 'कूली' की शूटिंग चल रही थी। इसी दौरान फिल्म में नेगेटिव रोल प्ले कर रहे एक्टर पुनीत इस्सर ने उन्हें घूंसा मारा।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 02 Aug 2017, 03:16:54 PM
अमिताभ बच्चन, शूटिंग के दौरान बिग बी को घूसा मारते पुनीत (फाइल फोटो)

मुंबई:

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को हुआ था, लेकिन उनके अनुसार उनका पुर्नजन्म 2 अगस्त 1982 को हुआ। दरअसल यही वह दिन था, जब फिल्म 'कूली' की शूटिंग के दौरान वह घायल हो गए थे। लंबी बीमारी के बाद उन्होंने मौत की जंग जीती थी।

बिग बी ने ट्विटर पर इस दिन का जिक्र करते हुए लिखा, '2 अगस्त, 1982.. सासें बंद होने को थीं, परंतु आप सब की प्रार्थना ने मुझे जीवित रखा। एक ऋण जिसे मैं कभी भी उतार नहीं सकूंगा।'

ये भी पढ़ें: ये क्या.. नासा पहुंच गए सुशांत सिंह राजपूत, आखिर क्या है माजरा?

बता दें कि 24 जुलाई 1982 को बेंगलुरु में 'कूली' की शूटिंग चल रही थी। इसी दौरान फिल्म में नेगेटिव रोल प्ले कर रहे एक्टर पुनीत इस्सर ने उन्हें घूसा मारा और अमिताभ स्टील के टेबल पर गिर पड़े। वैसे तो सीन काफी रियल था, लेकिन थोड़ी देर बाद ही बिग बी को पेट में दर्द शुरू हो गया। उन्हें टेबल का कोना पेट पर बुरी तरह चुभा था।

27 जुलाई 1982 को जब डॉक्टर्स ने ऑपरेशन के लिए अमिताभ का पेट चीरा तो देखा कि उनकी छोटी आंत फट चुकी थी और गंभीर चोट लगी थी। 28 जुलाई को ऑपरेशन के बाद उन्हें निमोनिया हो गया और हालत खराब होती चली गई। पूरे देश में दुआओं का दौर शुरू हो गया था। आखिरकार उनकी हालत में सुधार आया और इसी वजह से 2 अगस्त उनके लिए बेहद खास दिन है।

ये भी पढ़ें: प्रभास-अनुष्का की जोड़ी एक साथ नहीं आएगी नजर?

First Published : 02 Aug 2017, 03:11:43 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Amitabh Bachchan

वीडियो