logo-image

अमिताभ बच्चन को याद आई 'कूली' हादसे की याद, ट्वीट कर सभी का जताया आभार

24 जुलाई 1982 को बेंगलुरु में 'कूली' की शूटिंग चल रही थी। इसी दौरान फिल्म में नेगेटिव रोल प्ले कर रहे एक्टर पुनीत इस्सर ने उन्हें घूंसा मारा।

Updated on: 02 Aug 2017, 03:16 PM

मुंबई:

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को हुआ था, लेकिन उनके अनुसार उनका पुर्नजन्म 2 अगस्त 1982 को हुआ। दरअसल यही वह दिन था, जब फिल्म 'कूली' की शूटिंग के दौरान वह घायल हो गए थे। लंबी बीमारी के बाद उन्होंने मौत की जंग जीती थी।

बिग बी ने ट्विटर पर इस दिन का जिक्र करते हुए लिखा, '2 अगस्त, 1982.. सासें बंद होने को थीं, परंतु आप सब की प्रार्थना ने मुझे जीवित रखा। एक ऋण जिसे मैं कभी भी उतार नहीं सकूंगा।'

ये भी पढ़ें: ये क्या.. नासा पहुंच गए सुशांत सिंह राजपूत, आखिर क्या है माजरा?

बता दें कि 24 जुलाई 1982 को बेंगलुरु में 'कूली' की शूटिंग चल रही थी। इसी दौरान फिल्म में नेगेटिव रोल प्ले कर रहे एक्टर पुनीत इस्सर ने उन्हें घूसा मारा और अमिताभ स्टील के टेबल पर गिर पड़े। वैसे तो सीन काफी रियल था, लेकिन थोड़ी देर बाद ही बिग बी को पेट में दर्द शुरू हो गया। उन्हें टेबल का कोना पेट पर बुरी तरह चुभा था।

27 जुलाई 1982 को जब डॉक्टर्स ने ऑपरेशन के लिए अमिताभ का पेट चीरा तो देखा कि उनकी छोटी आंत फट चुकी थी और गंभीर चोट लगी थी। 28 जुलाई को ऑपरेशन के बाद उन्हें निमोनिया हो गया और हालत खराब होती चली गई। पूरे देश में दुआओं का दौर शुरू हो गया था। आखिरकार उनकी हालत में सुधार आया और इसी वजह से 2 अगस्त उनके लिए बेहद खास दिन है।

ये भी पढ़ें: प्रभास-अनुष्का की जोड़ी एक साथ नहीं आएगी नजर?