News Nation Logo
Banner

अमिताभ बच्चन के हमशक्ल हैं शशिकांत पेडवाल, Big B समझ लोग मांगते हैं ऑटोग्राफ

शशिकांत पेडवाल (Shashikant Pedwal) का रंग-रूप हूबहू अमिताभ बच्‍चन जैसा ही है. गवर्नमेंट आईटीआई में प्रोफेसर शशिकांत पेडवाल (Shashikant Pedwal) हमेशा ही अमिताभ के लुक में रहते हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 20 Jan 2022, 09:44:10 AM
amitabh hamshakal name

अमिताभ बच्चन के हमशक्ल हैं शशिकांत पेडवाल (Photo Credit: फोटो- @shashikant_pedwal Instagram)

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को भारत ही नहीं दुनियाभर के लोग जानते हैं और उनकी अदाकारी के दीवाने हैं. 79 वर्ष की आयु में भी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) फिल्मों में एक्टिव हैं और आने वाले समय में उनके एक के बाद एक कई फिल्में भी रिलीज होने वाली हैं. अमिताभ के कई फैंस ऐसे भी हैं जो उन्हें भगवान की तरह पूजते हैं. अमिताभ जहां भी जाते हैं फैंस उन्हें देखने के लिए आ जाते हैं लेकिन कई बार ये फैंस धोखा भी खा जाते हैं. दरअसल, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के हमशक्ल शशिकांत पेडवाल (shashikant pedwal) को देखकर कोई पहली नजर में नहीं पहचान सकता कि वो अमिताभ नहीं बल्कि उनके हमशक्ल हैं. जिस वजह से लोग अक्सर धोखा खा जाते हैं.

यह भी पढ़ें: King Khan ने की वापसी, सोशल मीडिया पर Gauri के साथ आए नजर

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shashikant Pedwal (@shashikant_pedwal)

शशिकांत पेडवाल (Shashikant Pedwal) का रंग-रूप हूबहू अमिताभ बच्‍चन जैसा ही है. गवर्नमेंट आईटीआई में प्रोफेसर शशिकांत पेडवाल (Shashikant Pedwal) हमेशा ही अमिताभ के लुक में रहते हैं जिस वजह से वो जब भी घर से निकलते हैं लोगों की लाइन लग जाते हैं उनके साथ तस्वीरें क्लिक करवाने और ऑटोग्राफ लेने के लिए. शशिकांत पेडवाल (Shashikant Pedwal) अपने बाल, चश्‍मा, शॉल और आउटफिट बिल्कुल अमिताभ के स्टाइल में कैरी करते हैं. शशिकांत पेडवाल की लंबाई 6 फुट है इसलिए बिग बी के हर गेटअप में वह आसानी से उनके जैसे दिखाई देने लगते हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shashikant Pedwal (@shashikant_pedwal)

शशिकांत पेडवाल (Shashikant Pedwal) को इंस्टाग्राम पर लाखों लोग फॉलो करते हैं और वो भी अक्सर अपने वीडियो शेयर करते रहते हैं जिनमें शशिकांत हूबहू अमिताभ बच्चन की तरह नजर आते हैं. शशिकांत पेडवाल (Shashikant Pedwal) पुणे लोनावला में स्थित इंडियन ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में डीजल मैकेनिक्स के प्रोफेसर हैं. वह खुद को अमिताभ बच्चन का सबसे बड़ा फैन मानते हैं. अमिताभ से उनका लुक मिलने की वजह से वह अपने इंस्टीट्यूट में छात्रों के बीच फेमस हैं. शशिकांत पेडवाल (Shashikant Pedwal) ने एक इंटरव्यू में बताया था कि साल 1987 में जब अमिताभ बच्‍चन का स्‍टारडम था तो कुछ दोस्‍तों ने कहा कि तुम अमिताभ बच्‍चन जैसे दिखते तो. इसके बाद उन्होंने सबसे पहले अमिताभ का हेयर स्‍टाइल अपनाया और धीरे धीरे उनकी तरह हर चीज करने की आदत डाल ली. शशिकांत पेडवाल ने अमिताभ बच्चन की एक एक फ‍िल्‍म 20 से 25 बार देखी और इस तरह उनके किरदार को अपने अंदर पूरी तरह उतार लिया.

First Published : 20 Jan 2022, 09:43:03 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.