logo-image

अमिताभ बच्चन ने 'आई केयर' अभियान किया लांच

अभिनेता खुद चश्मा पहनते हैं और उन्होंने उम्मीद जताई कि यह अभियान लोगों को चश्मा पहनने के लिए उत्साहित करेगा.

Updated on: 17 Jun 2019, 05:58 PM

नई दिल्ली:

अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने टाल सकने योग्य अंधेपन (अवॉइडेबल ब्लाइंडनेस) को समाप्त करने में मदद करने के लिए 'सी नाउ' अभियान लांच किया है. यह अभियान मुख्यत: उत्तरप्रदेश के कुछ जिलों में लांच किया गया है. अभियान के तहत पांच जिलों-उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, लखीमपुर खीरी और सीतापुर में रेडियो, टेलीविजन, पिंट्र, सोशल मीडिया, व्हाट्सएप और एसएमएस के जरिय नेत्र स्वास्थ्य, स्थानीय सेवाओं और उनतक पहुंचने को लेकर रचनात्मक तरीके से सूचना मुहैया कराई जाएगी.

यह भी पढ़ें- आशुतोष गोवरिकर की इस फिल्म से वापसी करेंगी दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान

अभिनेता खुद चश्मा पहनते हैं और उन्होंने उम्मीद जताई कि यह अभियान लोगों को चश्मा पहनने के लिए उत्साहित करेगा. अमिताभ ने एक बयान में कहा, 'दृष्टि की समस्या भारत में बेहद आम है. कैसे नेत्र स्वास्थ्य काम करता है, इसको लेकर समझ और जागरूकता के अभाव से लोगों में सामान्य और आसान इलाज के बारे में भ्रांति पैदा होती है.

यह भी पढ़ें- लोगों को पसंद नहीं आया जान्हवी कपूर का बेली डांस, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

लोग यहां तक कि अपने क्षेत्र के स्थायी 'आई केयर' सेवाओं की उपलब्धता के बारे में नहीं जानते. सुरक्षात्मक उपाय अपनाकर कई प्रकार के अंधेपन को टाला जा सकता है.' अभियान को 'द फ्रेड होलोज फाउंडेशन और इस्सिलोर विजन फाउंडेशन ने सिघतसेवर्स इंडिया व विजन2020 के साथ मिलकर लांच किया है.