logo-image

अमिताभ बच्चन-जया ने पूरे किए शादी के 44 साल

अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी बच्चन की लवस्टोरी बहुत रोमांचक है। जया बच्चन कॉलेज के दिनों से ही अमिताभ बच्चन को पसंद करती थी।

Updated on: 03 Jun 2017, 05:48 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की बेमिसाल जोड़ियों में शुमार सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को आज 44 साल पूरे हो गए हैं। इनकी जोड़ी देखने के बाद हर कोई यही कहता है, 'मेड फॉर ईच अदर'।'

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर अपने फैंस से अपनी शादी के 44 वीं सालगिरह की बात को साझा किया है। अमिताभ ने ट्वीट किया, '3 जून 1973, शादी के 44 साल..शुभकामनाएं भेजने के लिए आप सबका धन्यवाद। आभारी और प्यार से सरोबार।'

आज ही के दिन यानि 3 जून को 1973 में बिग बी और उस दौर की सुपरहिट एक्ट्रेस जया भादुड़ी शादी के बंधन में बंधे थे।

बता दें अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी बच्चन की लवस्टोरी बहुत रोमांचक है। जया बच्चन कॉलेज के दिनों से ही अमिताभ बच्चन को पसंद करती थी। जया बच्चन ने वर्ष 1973 में आई 'जंजीर' फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ पहली बार स्क्रीन साझा की।

'जंजीर' के फ्लॉप होने के बाद अमिताभ बच्चन के साथ कोई भी अभिनेत्री काम करने को तैयार नहीं हो रही थी। लेकिन जया बच्चन ने उनके साथ दूसरी फिल्मों के लिए हां कर दी। इसके बाद दोनों को प्यार परवान चढ़ गया।

ये भी पढ़ें: SEE PICS: तैमूर अली खान मॉम करीना कपूर खान के साथ सोशल मीडिया पर छाए

अमिताभ (74) पुरानी यादों में खो गए और उन्होंने शादी से जुड़ी कुछ यादें साझा की। उन्होंने बताया कि जैसे ही वह अपने किराए के घर से अपने माता-पिता के साथ सेकेंड हैंड पोनटियाक स्पोर्ट्स कार में निकले तो उनके ड्राइवर नागेश ने मालाबार हिल स्थित जया के परिवार और दोस्तों के अपार्टमेंट ले जाने की जिद पकड़ ली।

उन्होंने कहा कि तीन जून 1973 को बारिश की कुछ बूंदे गिरने लगीं और उनके पड़ोसी घर से बाहर आकर उत्साह के साथ जोर से बोलने लगे जल्दी शादी कर लो, बरसात हो रही है। यह अच्छा शगुन है। अब शादी के 44 साल हो गए हैं।

अमिताभ फिलहाल यशराज फिल्म्स की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' की शूटिंग में व्यस्त हैं। फिल्म में आमिर खान और फातिमा सना शेख भी हैं।

फिल्म '102 नॉट आउट' में दो दशकों के बाद ऋषि कपूर के साथ रुपहले पर्दे पर नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: राखी सावंत के खिलाफ गैरजमानती वारंट, वाल्मिकी पर विवादित टिप्पणी का है आरोप

(आईएएनएस इनपुट)