logo-image

तीन दिनों से हॉस्पिटल में एडमिट हैं अमिताभ बच्चन, किसी को भी नहीं पड़ी भनक

साल 1982 में फिल्म कुली के एक एक्शन सीन की वजह से बिग बी गंभीर चोट आई थी. जिससे उनके शरीर से काफी खून बह गया था

Updated on: 18 Oct 2019, 10:07 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन पिछले तीन दिनों से मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं. रुटीन चेकअप के लिए उन्हें मंगलवार सुबह 3 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रिपोर्ट्स की मानें तो अभी उन्हें अस्पताल में 1 से 2 दिन और लग सकते हैं.

पिछले कुछ दिनों से बिग बी को लीवर से कुछ प्रॉब्लम हो रही थी. जिसके बाद उन्हें नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. खास बात यह है कि बिग के हॉस्पिटल में एडमिट होने की जानकारी किसी को भी नहीं थी. उन्हें एक रूम में रखा गया है जहां सिर्फ उनके परिवार वाले जा सकते हैं. तो वहीं इसे रुटीन चेकअप बताया जा रहा है.

बता दें कि साल 1982 में फिल्म कुली के एक एक्शन सीन की वजह से बिग बी गंभीर चोट आई थी. जिससे उनके शरीर से काफी खून बह गया था. इस एक्सीडेंट के बाद उन्हें 200 डोनर्स के जरिए 60 बोतल खून चढ़ाया गया था. लेकिन उसी दौरान उन्हें हेपेटाइटिस बी की बीमारी ने घेर लिया.

यह भी पढ़ें 'रज्जो' ने रखा 'चुलबुल पांडे' के लिए करवा चौथ का व्रत, देखिए ये पोस्टर

अपने एक इंटरव्यू में बिग बी ने बताया था कि 'एक्सीडेंट के दौरान मुझे जिन डोनर्स का खून चढ़ाया गया था, उनमें से एक को हेपेटाइटिस बी था. उसी के जरिए ये मेरे शरीर में प्रवेश कर गया. साल 2000 तक मैं ठीक रहा, लेकिन उसके बाद एक सामान्य मेडिकल चेकअप में ये बात सामने आई कि कि मेरा लिवर इंफेक्टेड है.''

बता दें कि अमिताभ सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर के सहारे जिंदा हैं. हेपेटाइटिस के कारण उनका 75 प्रतिशत लिवर डैमेज हो चुका है.