News Nation Logo
Banner

मुंबई में 1 या 2 नहीं इतने बंगलों के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, नेट वर्थ जानकर हो जाएंगे हैरान

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपना दिल्ली के गुलमोहर पार्क इलाके स्थित अपना पुश्तैनी घर बेचा है जिसके बाद से चर्चा में हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 04 Feb 2022, 12:03:30 PM
amitabh bachchan networth

मुंबई में 1 या 2 नहीं इतने बंगलों के मालिक हैं अमिताभ बच्चन (Photo Credit: फोटो- @amitabhbachchan Instagram)

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को सिनेमाजगत से इतना मिला है कि वो आज सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल हैं. हाल ही में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपना दिल्ली के गुलमोहर पार्क इलाके स्थित अपना पुश्तैनी घर बेचा है जिसके बाद से चर्चा में हैं. इस घर को अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) ने खरीदा था. जहां अमिताभ अपने पिता  हरिवंश राय बच्चन माता तेजी बच्चन और भाई अजिताभ बच्चन के साथ मुंबई शिफ्ट होने से पहले रहा करते थे. अमिताभ ने भले ही अपना एक दिल्ली वाला बंगला बेचा है लेकिन क्या आपको पता है कि अमिताभ बच्चन के पास सिर्फ मुंबई में ही कितने बंगले हैं.. अगर नहीं पता तो इसका जवाब हम आपके लिए लाए हैं.

यह भी पढ़ें: Farhan Akhtar एक बार फिर बनेंगे दूल्हा, जानिए कौन बनेंगी एक्टर की दुल्हनिया

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सिर्फ मुंबई में ही 4 बंगले और एक आलीशान नया डुप्लेक्स है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बंगलों के नाम की बात करें तो जनक, जलसा, प्रतीक्षा, वत्स और अम्मू इनका नाम है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपना आलीशान डुप्लेक्स तो पिछले साल ही खरीदा है जो कि 5184 वर्ग फुट में फैला है और इसकी कीमत 31 करोड़ थी.

अमिताभ के बंगले 'वत्स' की बात करें तो ये 2013 में अमिताभ बच्चन ने जलसा के ठीक पीछे खरीदा था. जिसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपनी पोती आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) के खेलने के लिए गार्डन और बड़ा सा लिविंग रूम बनवाया है, जिसमें प्राकृतिक चीजों की भरमार है. इस बंगले में जाने का रास्ता भी जलसा के अंदर से बनवाया गया है. आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) की स्कूल फ्रेंड्स जब भी उनसे मिलने आती हैं तब इसी बंगले में सब बच्चे पार्टी करते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

अमिताभ के 'जनक' नाम के बंगले में उनका ऑफिस है जहां वो मीडिया और अपने मेहमानों से मिलते हैं. अमिताभ बच्चन की कमाई का जरिया टीवी और बॉलीवुड दोनों ही है. अमिताभ फिल्मों, ब्रांड एंडॉर्समेंट, टीवी शो के होस्ट, फिल्म प्रोडक्शन और फिल्मों में एक्टिंग से पैसा कमाते हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को एक फिल्म में साइन करने की फीस 10 करोड़ रुपए है जो कि कभी-कभी फिल्ममेकर के हिसाब से कम या ज्यादा भी हो जाती है. इसके साथ ही अमिताभ 2000 में शुरू हुए केबीसी शो से भी करोड़ों रुपए कमाते हैं. अमिताभ बच्चन की नेटवर्थ की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 3500 करोड़ के करीब है.

First Published : 04 Feb 2022, 12:03:30 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.