News Nation Logo
Banner

मुंबई के नानावती अस्पताल से डिस्चार्ज हुए Big B अमिताभ बच्चन, जानें कब लौटेंगे काम पर

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन शुक्रवार देर रात मुंबई के नानावती अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं.

By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Oct 2019, 10:56:17 PM
अस्पताल से डिस्चार्ज हुए अमिताभ बच्चन

अस्पताल से डिस्चार्ज हुए अमिताभ बच्चन (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन शुक्रवार देर रात मुंबई के नानावती अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. जानकारी के अनुसार, मंगलवार की रात लिवर की समस्या के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पिछले कुछ दिनों से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के अस्पताल में भर्ती होने की खबरें आ रही हैं.

यह भी पढ़ेंः अगर सीमा पार बैठे मास्टरमाइंड और आतंकियों ने कोई गलती की तो पूरी सजा मिलेगी, मुंबई में बोले पीएम मोदी

सूत्रों ने बताया, अमिताभ बच्चन अब एकदम स्वस्‍थ हैं. वे वर्तमान में अस्पताल में नहीं हैं. अभी उनको कोई बड़ी या गंभीर समस्‍या नहीं है. वे अपने रेगुलर चेकअप्स के लिए गए थे, वहीं पर कुछ लोगों ने उन्हें देख लिया और ये सब कहानियां बन गईं. हालांकि, अब अमिताभ बच्चन के अस्पताल से डिस्चार्ज होने की खबर पुख्ता हो गई है.

बताया जा रहा है कि सूत्रों ने बताया कि आमतौर पर अमिताभ बच्चन रविवार को छुट्टी लेते हैं. वे रविवार को केबीसी शूटिंग नहीं करते. इसके अलावा अगामी सोमवार को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए मुंबई में वोटिंग होने के चलते वे शूटिंग नहीं करेंगे. बिग बी आने वाले मंगलवार से फिर से केबीसी की शूटिंग के लिए आएंगे.

यह भी पढ़ेंः हरियाणा में वोटरों से बोले सनी देओल- अगर वोट नहीं दिया तो ये ढाई किलो का हाथ...

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बिग बी को लीवर से कुछ प्रॉब्लम हो रही थी. इसके बाद उन्हें नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. खास बात यह है कि बिग के हॉस्पिटल में एडमिट होने की जानकारी किसी को भी नहीं थी. उन्हें एक रूम में रखा गया है जहां सिर्फ उनके परिवार वाले जा सकते हैं. तो वहीं इसे रुटीन चेकअप बताया जा रहा है.

बता दें कि साल 1982 में फिल्म कुली के एक एक्शन सीन की वजह से बिग बी गंभीर चोट आई थी, जिससे उनके शरीर से काफी खून बह गया था. इस एक्सीडेंट के बाद उन्हें 200 डोनर्स के जरिए 60 बोतल खून चढ़ाया गया था. लेकिन उसी दौरान उन्हें हेपेटाइटिस बी की बीमारी ने घेर लिया.

अपने एक इंटरव्यू में बिग बी ने बताया था कि 'एक्सीडेंट के दौरान मुझे जिन डोनर्स का खून चढ़ाया गया था, उनमें से एक को हेपेटाइटिस बी था. उसी के जरिए ये मेरे शरीर में प्रवेश कर गया. साल 2000 तक मैं ठीक रहा, लेकिन उसके बाद एक सामान्य मेडिकल चेकअप में ये बात सामने आई कि कि मेरा लिवर इंफेक्टेड है.'' बता दें कि अमिताभ सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर के सहारे जिंदा हैं. हेपेटाइटिस के कारण उनका 75 प्रतिशत लिवर डैमेज हो चुका है.

First Published : 18 Oct 2019, 10:56:17 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×