logo-image

Amitabh Bachchan Blog : बॉक्सिंग चैंपियनशिप में ऐसी हुई थी बिग बी की हालत, बताई आपबीती, पिता ने दी थी ये सलाह

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं, जहां पर वो अपनी लाइफ से जुड़ी हर छोटी से लेकर बड़ी अपडेट अपने फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं.

Updated on: 21 May 2023, 04:11 PM

नई दिल्ली :

Amitabh Bachchan Blog : बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं, जहां पर वो अपनी लाइफ से जुड़ी हर छोटी से लेकर बड़ी अपडेट अपने फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने अपने बचपन के अनुभव के बारे में अपने नए ब्लॉग में लिखा जब उन्होंने स्कूल में बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था. अमिताभ बच्चन ने बताया कि कैसे जब वो कक्षा 4 या 5 में थे तब उन्होंने एक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भाग लिया था, जिसमें उनकी नाक और आंखों की बुरी हालत हो गई थी और इसके बाद उन्होंने अपने पिता को इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने इस ब्लॉग में ये भी शेयर किया  कि उनके पिता हरिवंश राय बच्चन उस समय इंग्लैंड में थे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

बॉक्सिंग चैंपियनशिप में ऐसी हुई थी बिग बी की हालत - 

आपको बता दें कि उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा, 'बीएचएस इलाहाबाद में बॉयज हाई स्कूल साल 1953 -54 में, जब मैं चौथी या पांचवीं कक्षा में था, और बाबूजी अपनी पढ़ाई के लिए इंग्लैंड में थे, मैंने उन्हें लिखा था कि मैंने स्कूल में बॉक्सिंग रिंग में प्रवेश किया था, अपने ब्लू हाउस के कॉक हाउस पॉइंट्स को बढ़ाने के लिए और एक सफल बाउट के बाद, अगले एक में हार गया था.' इसके अलावा उन्होंने शेयर करते हुए बताया कि उस मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लड़ने में उनकी एक आंख काली हो गई थी और नाक से खून निकल रहा था.' 

पिता का जवाब - 

बिग ने ये भी बताया कि उनके लेटर के जवाब में उनके पिता ने एक बॉक्सिंग बुक भेजी थी. जिसके पहले पन्ने पर साइन के साथ ये लिखा था 'अच्छे कठिन वार मन को खुश करते हैं'. बताते चलें कि अमिताभ बच्चन अपने पिता हरिवंश राय बच्चन से जुड़ी बात अक्सर अपने फैंस के साथ शेयर करते हैं, जिससे लोगों को काफी कुछ सीखने को भी मिलता है. 

यह भी पढ़ें : Cannes 2023 : सपना चौधरी ने फ्रॉक के साथ ओढ़ी चुनरी, रेड कारपेट पर दिखा ये अंदाज