logo-image

Amitabh Bachchan Alibaug Property: अमिताभ बच्चन ने अलीबाग में खरीदी करोड़ों की शानदार प्रॉपर्टी, दाम जानकर रह जाएंगे दंग

Amitabh Bachchan Buys Land in ALibag: अमिताभ बच्चन मुंबई के पास अलीबाग में 10,000 वर्ग फुट जमीन खरीदी है.

Updated on: 22 Apr 2024, 02:41 PM

New Delhi:

Amitabh Bachchan Buys Land in ALibag: अमिताभ बच्चन ने महाराष्ट्र में मुंबई के पास अलीबाग में द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा (HoABL) से ₹10 करोड़ में 10,000 वर्ग फुट जमीन खरीदी है. सूत्रों ने बताया कि लेनदेन पिछले हफ्ते रेजिस्टर किया गया था. सूत्रों ने मीडिया को बताया कि बिग बी ने 'ए अलीबाग' नामक एक प्रोजेक्ट में प्लॉट खरीदा है, जो अलीबाग में 20 एकड़ का प्लॉट डेवलपमेंट है, जिसे पिछले साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था. 

अभिनंदन लोढ़ा के घर से इस पर कोई रिएक्शन नहीं आया
इससे पहले, बच्चन ने अयोध्या में उसी बिल्डर से उसके प्रोजेक्ट 'द सरयू' में एक ज़मीन खरीदी थी, जो मंदिर शहर में बनने वाला 7-स्टार मिश्रित उपयोग वाला एन्क्लेव है. रियल एस्टेट इंडस्ट्री के सूत्रों ने कहा था कि जिस प्लॉट पर बच्चन घर बनाना चाहते हैं, वह लगभग 10,000 वर्ग फुट का है और इसकी कीमत 14.5 करोड़ रुपये है.

अलीबाग, हाल ही में, लक्जरी रिट्रीट और निवेश के अवसरों की तलाश करने वाले उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों (एचएनआई) के लिए एक पसंदीदा रियल एस्टेट गंतव्य के रूप में उभरा है. मुंबई से इसकी निकटता, अच्छी तरह से विकसित बुनियादी ढांचे और तटीय परिदृश्य के साथ, हाल के सालों में प्रीमियम संपत्तियों की मांग में वृद्धि हुई है. 2023 में, एक्टर अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन ने अपनी 49 साल की बेटी श्वेता नंदा को उपहार के रूप में जुहू में पांच पारिवारिक घरों में से पहला प्रतीक्षा बंगला दिया था. प्रतीक्षा, 1975 में रिलीज़ हुई ब्लॉकबस्टर शोले की सफलता के तुरंत बाद जुहू में खरीदा गया पहला बंगला था. 

अमिताभ बच्चन की प्रॉपर्टीज 
जुहू में एक्टर के परिवार की अन्य संपत्तियों में जनक बंगला शामिल है, जिसका उपयोग ऑफिस के रूप में अधिक किया जाता है, दो अन्य बंगले वत्स और अम्मू, जिसका एक हिस्सा सिटीबैंक को पट्टे पर दिया गया था, और 2021 में भारतीय स्टेट बैंक को फिर से पट्टे पर दिया गया था. 2021 में, बच्चन ने नई दिल्ली के गुलमोहर पार्क में सोपान बंगला भी नेज़ोन समूह की कंपनियों के सीईओ अवनी बदर को ₹23 करोड़ में बेच दिया. 2.100 वर्ग फुट का घर तेजी बच्चन के नाम पर पंजीकृत था और उनके माता-पिता प्रतीक्षा में रहने से पहले इसी घर में रहते थे.

बॉलीवुड अभिनेता जिन्होंने अलीबाग में संपत्ति खरीदी है
अभिनेता शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान, जिन्होंने द आर्चीज़ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की, ने इस साल फरवरी में अलीबाग के थाल गाँव में ₹9.5 करोड़ में एक कृषि भूमि खरीदी थी. पिछले साल उन्होंने रायगढ़ जिले के अलीबाग में 1.5 एकड़ क्षेत्र में फैली तीन संरचनाओं वाली कृषि भूमि में ₹12.91 करोड़ का निवेश किया था.

सुहाना के पिता शाहरुख खान के पास थाल में समुद्र के सामने एक संपत्ति है, जिसमें एक स्विमिंग पूल और एक हेलीपैड है और उन्हें बॉलीवुड के अपने दोस्तों के लिए पार्टियों की होस्टिंग करना पसंद है.