logo-image

फोर्ब्स एशिया 100 डिजिटल स्टार्स की लिस्ट में बिग बी, अक्षय और आलिया

इस सूची में कैटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा, जैकलीन फर्नांडीज, शाहिद कपूर, माधुरी दीक्षित के अलावा गायिका श्रेया घोषाल और नेहा कक्कड़ का भी जिक्र है

Updated on: 09 Dec 2020, 03:16 PM

नई दिल्ली:

फोर्ब्स की एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सोशल मीडिया पर सबसे प्रभावशाली हस्तियों की सूची में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), शाहरुख खान, अक्षय कुमार (Akshay Kumar), रणवीर सिंह, आलिया भट्ट और ऋतिक रोशन ने स्थान बनाया है. इस सूची में कैटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा, जैकलीन फर्नांडीज, शाहिद कपूर, माधुरी दीक्षित के अलावा गायिका श्रेया घोषाल और नेहा कक्कड़ का भी जिक्र है. 100 डिजिटल स्टार्स सूची में फोर्ब्स एशिया ने उन हस्तियों पर प्रकाश डाला, जो शारीरिक तौर पर शामिल होने वाले कार्यक्रमों और गतिविधियों को रद्द करने के बावजूद अपने प्रशंसकों के साथ बातचीत करने, जागरूकता बढ़ाने, आशावाद को प्रेरित करने और यहां तक कि कोविड-19 राहत जैसे कारणों के लिए भी सोशल मीडिया का उपयोग करने में सक्रिय रहे. यह सूची बिना किसी रैंकिंग के जारी की जाती है.

यह भी पढ़ें: अंकिता लोखंडे ने सुशांत के सॉन्ग पर किया डांस, सुर्खियां बटोर रहा है ये Video

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

सूची में बिग बी को इस साल कोविड-19 राहत के लिए 70 लाख डॉलर जुटाने का श्रेय दिया गया है.

अक्षय को बॉलीवुड का सबसे अधिक वेतन पाने वाला अभिनेता बताते हुए सूची में कहा गया है कि अभिनेता ने भारत में कोविड-19 राहत के लिए 40 लाख डॉलर का दान दिया और मई में फेसबुक लाइव पर 'आई फॉर इंडिया' के लिए धन उगाहने वाले संगीत कार्यक्रम में भाग लिया, जिसने इंडिया कोविड-19 फंड के लिए 52 करोड़ रुपये (70 लाख डॉलर) जुटा लिए.

इस सूची में ह्यूग जैकमैन, क्रिस हेम्सवर्थ, दक्षिण कोरियाई गर्ल बैंड ब्लैकपिंक, बॉय बैंड बीटीएस, अभिनेता और गायक जे चाउ, ली मिन-हो और अभिनेता माहिरा खान, और गायक आतिफ असलम, ट्रॉय सिवन जैसे अंतर्राष्ट्रीय सितारे भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: इस फिल्म से रातोंरात स्टार बनी थीं दीया मिर्जा

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt ☀️ (@aliaabhatt)

सूची के अनुसार, ऋतिक कोविड -19 कार्यकतार्ओं के लिए धन जुटाने के लिए मई के 'आई फॉर इंडिया' कॉन्सर्ट में दिखाई दिए. इवेंट के उनके इंस्टाग्राम पोस्ट को 20 लाख से अधिक बार देखा गया. फोर्ब्स एशिया की 100 डिजिटल सितारों की सूची में सोशल मीडिया पहुंच और भागीदारी, उनके हालिया काम, प्रभाव और एडवोकेसी, ब्रांड समर्थन और व्यावसायिक प्रयासों के आधार पर उम्मीदवारों का मूल्यांकन किया जाता है. साथ ही स्थानीय, क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर उनकी प्रोफाइल पर भी विचार किया जाता है.