logo-image
लोकसभा चुनाव

Chamkila की पहली बीवी ने खोले कई राज, मर्डर से पहले ऐसे हुई मुलाकात, कंगाली में बीता जीवन

Amar Singh Chamkila: दिलजीत दोसांझ की फिल्म 'चमकीला' ने सिंगर के परिवार को भी लाइम-लाइट में ला दिया है. चमकीला की पहली पत्नी ने कई खुलासे किए हैं.

Updated on: 18 Apr 2024, 08:29 PM

नई दिल्ली:

Amar Singh Chamkila First Wife: पंजाबी सिंगर अमर सिंह 'चमकीला' की बायोपिक काफी चर्चा में है. इसमें दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) और परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) ने शानदार काम किया है. इम्तियाज अली के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने अमर सिंह चमकीला की कहानी को पर्दे पर ला दिया है. फिल्म की रिलीज के बाद से चमकीला का परिवार भी सुर्खियों में आ गया है. अब चमकीला की पहली पत्नी गुरमेल कौर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में चमकीला और अमरजोत की मौत से कुछ दिन पहले उनकी मुलाकात के बारे में खुलकर बात की है. उन्होंने कहा कि उन्हें पहले से ही अंदाजा था कि कुछ बुरा होने वाला है.

गुरमेल को हो गया था अनहोनी का अहसास
यूट्यूब चैनल सिने पंजाबी से बातचीत में गुरमेल ने कहा कि चमकीला और अमरजोत ने मरने से ठीक दो दिन पहले उनसे मुलाकात की थी. उन्होंने उस दिन की घटना को याद करते हुए कहा कि वह चपाती बना रही थी और अमरजोत सब्जियां काट रही थी. तभी उन्हें एक अजीब सा अहसास हुआ. बाद में जब उसने इसे अपने ससुर को बताया तो उन्होंने पूछा कि क्या उन्हें भी ऐसा ही लगता है, लेकिन चमकीला के पिता जी ने इस बात से इनकार कर दिया था. यहां तक कि अमरजोत को भी अहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है, और उसने गुरमेल से पूछा कि वह क्या सोच रही है, लेकिन उन्होंने अमरजोत को कुछ नहीं बताया था. 

चमकीला की मौत से कंगाल हो गईं गुरमेल
गुरमेल कौर ने आगे बताया कि चमकीला की दुखद मौत के बाद उन्होंने आर्थिक तंगी झेलनी पड़ी थी. गुजारा करने के लिए गुरमेल को दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करना पड़ा, जहां उन्हें हर दिन 5 रुपये की मामूली रकम मिलती थी. बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,''यह मेरी जिंदगी का बहुत कठिन समय था.''

पहली पत्नी के लिए जमीन खरीद गए चमकीला
गुरमेल ने बताया कि जब चमकीला स्टार बनकर उभर रहे थे तो उन्होंने पहली पत्नी के लिए सबकुछ किया. वो कहती हैं कि, भले उन्होंने चमकीला को कभी अखाड़ों में गाते नहीं सुना लेकिन उन्हें अपने पति पर बहुत गर्व था. वह इतना मशहूर था कि मुझे चिंता करने की कोई जरूरत नहीं थी.” गुरमैल ने आगे स्वीकार किया कि अमरजोत के दूसरी पत्नी के रूप में आने के बावजूद, चमकीला पहली पत्नी और बच्चों के लिए सारे फर्ज निभाए. उन्होंने गुरमेल के लिए जमीन खरीदी और हर महीने खर्चा भी भेजा.