logo-image

अमर चित्र कथा कॉमिक पुस्तकों को एनिमेटेड कंटेंट में बदला जाएगा

अमर चित्र कथा कॉमिक पुस्तकों को एनिमेटेड कंटेंट में बदला जाएगा

Updated on: 17 Aug 2021, 04:30 PM

मुंबई:

भारतीय इतिहास, साहित्य और पौराणिक कथाओं पर आधारित सबसे अधिक बिकने वाली अमर चित्र कथा की 400 कॉमिक पुस्तकों को अप्लॉज एंटरटेनमेंट द्वारा एनीमेशन कंटेंट में रूपांतरित किया जाएगा है।

इस साझेदारी के बारे में बात करते हुए, अप्लॉज एंटरटेनमेंट के सीईओ समीर नायर ने कहा, अमर चित्र कथा भारत में एक विविध और प्रसिद्ध पुस्तकालय के साथ एक घरेलू नाम है, जिसे फिर से बताया जाना चाहिए।

यह उपक्रम एप्लॉज के एनिमेशन में प्रवेश को चिह्न्ति करता है। प्रोडक्शन हाउस अपनी वेब सीरीज स्कैम 1992 और सिटी ऑफ ड्रीम्स के लिए जाना जाता है, जो अब अपने दूसरे सीजन में है।

अमर चित्र कथा की स्थापना 1967 में महान अनंत पई द्वारा की गई थी और कहा जाता है कि इसकी कॉमिक पुस्तकों की संयुक्त बिक्री 20 से ज्यादा भाषाओं में 15 लाख से अधिक प्रतियों को जोड़ती है।

अमर चित्र कथा की अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रीति व्यास ने कहा, देश के पसंदीदा कहानीकार के रूप में, हमारा मिशन हमेशा भारतीय बच्चों को उनकी जड़ों तक एक मार्ग प्रदान करना है और उनमें भारत और भारतीय होने के बारे में गर्व की भावना को प्रेरित करना है।

एक व्यक्तिगत टिप्पणी पर प्रहार करते हुए, नायर ने कहा, लाखों अन्य लोगों की तरह, मैं इन प्रतिष्ठित कॉमिक्स को पढ़कर बड़ा हुआ हूं। एक बच्चे के रूप में, गतिशील ²श्यों और नाटकीय ध्वनि और एक्शन के साथ उनकी कल्पना की है, यह उस सपने को साकार करने का हमारे पास अवसर है।

अपने ²ष्टिकोण के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि यह साझेदारी अमर चित्र कथा जैसे अद्वितीय और गहरे सांस्कृतिक ब्रांड को दुनिया भर में प्रदर्शित करके भारतीय संस्कृति को निर्यात करने में मदद करने की दिशा में एक छोटा कदम है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.