logo-image

Ganesh Chaturthi 2023: अल्लू अर्जुन, महेश बाबू, राम चरण और इन सेलेब्स ने किया बप्पा का स्वागत

गणेश चतुर्थी 2023: महेश बाबू, राम चरण, अल्लू अर्जुन और धनुष सहित अन्य लोगों ने बप्पा का स्वागत किया.

Updated on: 19 Sep 2023, 02:40 PM

नई दिल्ली:

भगवान गणेश को आमतौर पर महत्वपूर्ण प्रयासों, समारोहों या उपक्रमों की शुरुआत में उनका आशीर्वाद लेने और सफलता में बाधा डालने वाली किसी भी बाधा को दूर करने के लिए याद किया जाता है. उनका विशिष्ट हाथी के सिर वाला रूप बुद्धि और बुद्धिमत्ता का प्रतीक है, जो चुनौतियों पर काबू पाने के लिए दोनों महत्वपूर्ण गुण हैं. इस साल, उत्सव 19 सितंबर से शुरू हो रहा है. उत्सव की शुरुआत के लिए कई दक्षिण हस्तियों ने घर पर गणपति बप्पा का स्वागत किया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mahesh Babu (@urstrulymahesh)

महेश बाबू, धनुष, राम चरण और अन्य सहित कई मशहूर हस्तियों ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह दिखाया कि उन्होंने त्योहार कैसे मनाया. उन्होंने तस्वीरें साझा कीं, हार्दिक शुभकामनाएं दीं और अपने पोस्ट के माध्यम से भगवान गणेश के आशीर्वाद और ज्ञान की मांग करते हुए संदेश दिए. अभिनेता महेश बाबू ने अपने घर पर रखी गणपति की मूर्ति की तस्वीर साझा की और लिखा, "आप सभी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं. आने वाला वर्ष भगवान गणेश के ज्ञान द्वारा निर्देशित हो.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ram Charan (@alwaysramcharan)

 

राम चरण, जिन्होंने हाल ही में उपासना कोनिडेला के साथ अपने पहले बच्चे का स्वागत किया, ने अपने परिवार के साथ भव्य तरीके से गणेश चतुर्थी मनाई. उन्होंने अपनेपरिवार के साथ समारोह की तस्वीरें शेयर कीं.

इस साल, यह त्यौहार परिवार के लिए स्पेशल इंपोर्टेंट रखता है क्योंकि यह उनकी बच्ची क्लिन कारा कोनिडेला के जन्म के बाद उनका पहला उत्सव था. तस्वीरें शेयर करते हुए राम चरण ने लिखा, सभी को विनायक चविथि की शुभकामनाएं. भगवान विग्नेश्वर के आशीर्वाद से, मैं प्रार्थना करता हूं कि जीवन से सभी समस्याएं दूर हो जाएं और सभी के लिए शुभकामनाएं आएं. यह समय खास है. मैं जश्न मना रहा हूं. छोटे 'स्वच्छ कारा' के साथ पहली गणेश चविथी. सभी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं. इस साल छोटे 'क्लिन कारा' के साथ पहला त्योहार मना रहा हूं.'

वरुण तेज और उनकी मंगेतर लावण्या त्रिपाठी ने उत्सव में वरुण तेज के माता-पिता के साथ शामिल होकर अपना पहला गणेश चतुर्थी उत्सव मनाया.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Varun Tej Konidela (@varunkonidela7)

'पुष्पा' अभिनेता, अल्लू अर्जुन भी भगवान गणेश को घर लाए और उत्सव के अवसर पर फैंस को शुभकामनाएं दीं. उनकी पत्नी, अल्लू स्नेहा रेड्डी ने भी समारोह से अल्लू अर्जुन के साथ एक तस्वीर साझा करने के लिए इंस्टाग्राम स्टोरीज़ का सहारा लिया.

धनुष ने अपने बेटों लिंगा और यात्रा के साथ गणेश चतुर्थी मनाई. उन्होंने उनके घर पर पूजा की और फैंस को इस अवसर पर शुभकामनाएं दीं. उन्होंने लिखा, "विनयगर चतुर्थी की शुभकामनाएं"

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dhanush (@dhanushkraja)

विनायक चतुर्थी के रूप में भी जाना जाता है, गणेश चतुर्थी एक प्रमुख हिंदू त्योहार है जो भगवान गणेश के जन्म का जश्न मनाता है, जो ज्ञान, समृद्धि और सौभाग्य से जुड़े देवता हैं. यह महाराष्ट्र, कर्नाटक, गोवा, तेलंगाना, गुजरात और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में महत्व रखता है और विस्तृत समारोहों द्वारा चिह्नित किया जाता है. 

मंदिरों को फूलों और रोशनी से सजाया गया है, जो भगवान गणेश का आशीर्वाद लेने वाले भक्तों को आकर्षित करता है.