logo-image

Alia-Ranbir Anniversary: चाइल्डहुड क्रश रणबीर के साथ फ्लाइट में अटक गई थीं आलिया, ऐसे शुरु हुई लव स्टोरी

बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर कपल आलिया भट्ट और रणबीर कपूर आज अपनी शादी की पहली सालगिरह मना रहे हैं. आलिया और रणबीर ने साल 2022 में आज ही के दिन शादी की थी.

Updated on: 14 Apr 2023, 10:14 AM

New Delhi:

बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर कपल आलिया भट्ट और रणबीर कपूर आज अपनी शादी की पहली सालगिरह मना रहे हैं. आलिया और रणबीर ने साल 2022 में आज ही के दिन शादी की थी. साथ ही, अब तो दोनों की एक प्यारी सी बेटी राहा भी उनके साथ इस खास अवसर को मनाने के लिए मौजूद है. आलिया और रणबीर कई लोगों के लिए एक पर्फेक्ट फैमिली का बहुत ही अच्छा उदाहरण हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि, आखिर दोनों एक्टर्स की लव स्टोरी की शुरुआत कैसे हुई थी. आज हम उसी बारे में आपको बताने जा रहे हैं. 

आपको बता दें कि, आलिया और रणबीर कपूर ने एक-दूसरे को फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग के दौरान डेट करना शुरु किया था. वह दोनों शूटिंग के लिए इजराइल जा रहे थे. जहां जाते समय उन दोनों से मिलने और एक साथ काम करने का पहली बार मौका मिला. उन्हें प्यार का कीडा तब लगा जब उन्हें उड़ान के दौरान एक-दूसरे के बगल में सीट मिली. 

करण जोहर के साथ एक इंटरव्यू में आलिया ने इस किस्से को शेयर किया और लिखा. "ऐसा नहीं होना था. हम नए साल पर एक साथ नहीं होने वाले थे. हम दोनों ने ब्रह्मास्त्र के लिए एक वर्कशॉप करने के लिए तेल अवीव की फलाइट लेनी थी. हम दोनों एक साथ बैठे थे. मुझे याद है कि वह अंदर आ रहा था, और उसे मेरे बगल में बैठना था, और मैं बहुत एक्साइटेड थी, लेकिन फिर वह मेरे बगल में बैठ गया और उसकी सीट पर कुछ अटक गया. कुछ खराबी आ गई थी, इसलिए वे उन्हें दूसरी सीट पर ले जाने वाले थे. मैं सोच रही थी, ऐसा क्यों हो रहा है, मेरा सपना क्यों टूट रहा है? लेकिन बाद में उनकी सीट फिक्स हो गई और वह वापस आ गए.'

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के एक-दूसरे को डेट करने से पहले भी आलिया हमेशा रणबीर के लिए अपने प्यार को लेकर मुखर रही थीं. करीब 11 साल पहले 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के लिए एक प्रेस मीट में आलिया ने कहा था कि रणबीर हमेशा उनके सबसे बड़े क्रश रहेंगे. उन्होंने कहा, "मैंने हमेशा रणबीर से प्यार किया है और मैं बर्फी के बाद उनसे और भी ज्यादा प्यार करने लगी हूं, इसलिए वह मेरा सबसे बड़ा क्रश है और वह हमेशा मेरा सबसे बड़ा क्रश रहेगा."

यह भी पढ़ें - 'आलिया के लिए मैं अच्छा पति नहीं हूं...' वेडिंग एनिवर्सरी पर ये क्या बोल बैठे रणबीर कपूर

इसके बाद, लगभग 5 साल तक रणबीर और आलिया की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग चलती रही. इस बीच उन दोनों के बीच प्यार का रंग गहरा होता गया. साल 2018 में दोनों स्टर्स ने सोनम कपूर की शोदी के रिसेप्शन में अपनी पहली ऑफिशियल प्रेजेंस दर्ज कराई. आलिया और रणबीर ने 14 अप्रैल को अपनी परिवार की मौजूदगी में शादी की और शादी के बाद 6 नवंबर को अपनी बेटी राहा कपूर का अपनी लाइफ में स्वागत किया.