logo-image

Alia Bhatt-Mahesh Bhatt: 'शराब की लत से...', पिता महेश भट्ट के स्ट्रगल पर बोलीं आलिया भट्ट

Alia Bhatt-Mahesh Bhatt: आलिया भट्ट ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपने पिता के बारे में एक इंटरव्यू में खुलकर बात की है.

Updated on: 30 Sep 2023, 12:01 PM

New Delhi:

Alia Bhatt-Mahesh Bhatt: आलिया भट्ट इस समय बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसस में से एक हैं और 'गंगूबाई काठियावाड़ी', 'राजी', 'गली बॉय', 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' जैसी फिल्मों में अपने काम से काफी सराहना बटोरी है. इन दिनों एक्ट्रेस अपनी फिल्मों की सफलता का आनंद ले रही है. आलिया पॉपुलर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट की बेटी हैं. इस कारण उनका बचपन से ही फिल्म इंडस्ट्री से जुडाव रहा है. अब, हाल ही में एक इंटरव्यू में, एक्ट्रेस ने अपनी माँ सोनी राजदान और पिता महेश भट्ट के करियर में स्ट्रगल को याद किया. 

आलिया भट्ट अपने पिता महेश भट्ट के स्ट्रगल के बारे में की बात
मीडिया से बातचीत में आलिया भट्ट ने कहा कि जहां लोग उनके पिता महेश भट्ट को उनकी सफलता से जोड़ते हैं, वहीं उन्होंने उनके स्ट्रगल को भी काफी हद तक देखा है. “एक समय उनके पास फ्लॉप फिल्मों का एक ग्रुप था; उसके पास बमुश्किल पैसे थे और वह शराब की लत से जूझ रहे थे,'' आलिया ने याद किया. उन्होंने कहा कि महेश भट्ट ने अंततः शराब छोड़ दी, लेकिन उन्होंने अपने जीवन और करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे. आलिया ने आगे बताया, 'मेरे माता-पिता को उस मुकाम तक पहुंचने के लिए संघर्ष करना पड़ा जहां मैं उनके विशेषाधिकार का आनंद ले सकूं. मैं इसे पहचानता हूं.'' उन्होंने कहा कि अगर कल को उन्हें फिल्में मिलना बंद हो जाएं तो वह हमेशा स्वीकार करेंगी कि उन्हें बेहतरीन मौके मिले हैं और वह कभी शिकायत नहीं करेंगी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Soni Razdan (@sonirazdan)

यह भी पढे़ं - क्या दोबारा पेरेंट्स बनेंगे अनुष्का शर्मा और विराट कोहली? घर आएगा नया मेहमान!

इसके अलावा, आलिया ने अपनी मां सोनी राजदान के सफर के बारे में भी बात की, यह याद करते हुए कि वह 'कहीं से नहीं आई थीं' और 'नहीं जानती थीं कि वह इसे कैसे बनाएंगी.' आलिया ने कहा कि उनका फिल्मों से कोई संबंध नहीं है, और वह सिनेमाघरों में जाएंगी. ऑडिशन के लिए फिल्म और टेलीविजन स्टूडियो. सोनी राजदान को हिंदी भी अच्छे से नहीं आती थी. आलिया ने कहा कि उनकी मां कभी भी मेनस्ट्रीम की हीरोइन नहीं बन सकीं, लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत की. सोनी राजदान के लिए कोई भी काम छोटा नहीं था और वह एक्टिंग का कोई भी मौका मिलने पर उसका फायदा उठाती थीं.

आलिया भट्ट का वर्क फ्रंट
आलिया भट्ट अपनी अगली फिल्म 'जिगरा' की तैयारी कर रही हैं, जिसकी उन्होंने हाल ही में घोषणा की है. उन्होंने करण जौहर के साथ हाथ मिलाया और वासन बाला निर्देशित इस फिल्म के लिए दूसरी बार निर्माता बन रही हैं. उनके पास संजय लीला भंसाली की 'बैजू बावरा' और यशराज फिल्म्स के साथ एक फीमेल स्पाई फिल्म भी है.