News Nation Logo

Alia Bhatt: 4 साल की उम्र में आलिया बनना चाहती थीं एक्ट्रेस,15 किलो कम किया था वजन

News Nation Bureau | Edited By : Shubhrangi Goyal | Updated on: 14 Oct 2022, 10:38:17 AM
आलिया भट्ट

आलिया भट्ट (Photo Credit: social media)

मुंबई:  

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) आज एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं, यहां यूं कहें कि आलिया टॉप 10 एक्ट्रेसेस में से एक हैं तो ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा. आलिया भट्ट ने 2012 में करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द इयर से डेब्यू किया था. आज हम आपको आलिया के बारे में एक दिलचस्प बात बताते हैं, हाल ही में आलिया ने एक इंटरव्यू में अपने एक्टर बनने के सपने के बारे में एक बात शेयर की है. उन्होंने बताया है कि वो 4 साल से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं, लेकिन आलिया भट्ट के अनुसार, उन्होंने फैसला किया कि वह हमेशा उस बॉक्स में दिखना चाहती हैं, जिसे लिविंग रूम (टेलीविजन) में रखा गया है, उन्होंने ये भी बताया कि उस उम्र में वह पेशे या उससे जुड़ी सफलता और विफलता के बारे में कुछ भी नहीं जानती थीं. एक्ट्रेस ने कहा कि उन्होंने बड़े होने के बावजूद एक्टिंग के लिए बच्चों जैसा उत्साह हमेशा अपने दिल में बनाए रखा.

आलिया भट्ट ने अपने पिता, फिल्म निर्माता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) द्वारा निर्मित 1999 में रिलीज़ हुई फिल्म संघर्ष में पांच साल की उम्र में एक्टिंग की शुरुआत की थी. उन्होंने फिल्म में प्रमुख महिला प्रीति जिंटा के चरित्र रीत ओबेरॉय के युवा संस्करण पर निबंध किया, जो एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर थी. उसके बाद अभिनेत्री ने बाद में संजय लीला भंसाली की प्रशंसित फिल्म ब्लैक के लिए ऑडिशन दिया, लेकिन वह हिस्सा नहीं ले सकीं.

15 किलो वजन कम किया

उन्होंने 2012 में करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में मुख्य भूमिका के लिए ऑडिशन दिया. उनके साथ इस ऑडिशन  को देने के लिए लगभग 500 अन्य लड़कियां भी थीं.  लेकिन उन सब में केवल आलिया का सलेक्शन हुआ. बता दें आलिया ने इस किरदार को निभाने के लिए 15 किलो वजन कम किया.आलिया भट्ट को हाल ही में अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) में देखा गया था. ये फिल्म इस साल की सबसे हिट फिल्मों में से एक है. वहीं आलिया जल्द ही हार्ट ऑफ स्टोन से हॉलीवुड मे डेब्यू करने वाली हैं. 

First Published : 14 Oct 2022, 09:59:02 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.