logo-image

Alia Bhatt-Ranbir Kapoor के अलावा इन सेलेब्स ने अपनी शादी में दिए गजब के रिटर्न गिफ्ट्स

स्टार कपल रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अपनी शादी की तस्वीरों के बाद मेहमानों को दिए रिटर्न गिफ्ट को लेकर चर्चा में हैं. ऐसे में आज हम आपको आलिया-रणबीर के साथ-साथ तमाम सेलेब्स के रिटर्न गिफ्ट के बारे में बताने वाले हैं.

Updated on: 20 Apr 2022, 08:41 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के स्टार कपल रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की शादी हाल ही में हुई है. जिसके बाद से उनकी शादी की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. फैंस कपल की तस्वीरों और वीडियो पर लगातार प्यार लुटा रहे हैं. आलिया और रणबीर की शादी में हर चीज बिल्कुल खास थी. जिस बारे में ज्यादातर लोगों को पता चल गया है. लेकिन एक चीज है, जिस बारे में आपको नहीं पता होगा. वो ये है कि आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने अपनी शादी में आए मेहमानों को रिटर्न गिफ्ट के तौर पर क्या दिया. आज हम आपको इसी बारे में बताने वाले हैं. साथ ही बॉलीवुड के तमाम स्टार कपल्स की शादी के रिटर्न गिफ्ट के बारे में भी बताएंगे. जिस बारे में जानकर शायद आप हैरान हो जाएं.

आलिया भट्ट-रणबीर कपूर
मोस्ट लव्ड कपल आलिया और रणबीर ने अपनी शादी में आए सभी मेहमानों को गिफ्ट (Alia Bhatt Ranbir Kapoor return gifts) के तौर पर कश्मीरी शॉल दी थी. बता दें कि हर शॉल की कीमत तकरीबन 23,000 से भी ज्यादा बताई जा रही है. 

कैटरीना कैफ-विक्की कौशल
वहीं, इससे पहले बीते साल दिसंबर के महीने में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) शादी के बंधन में बंधे थे. उन्होंने भी मेहमानों को गिफ्ट देने में कोई कसर नहीं छोड़ी. कपल ने तमाम सेलेब्स को मिठाई के डब्बे के साथ अपना प्यार भेजा. 

दिया मिर्जा-वैभव रेखी
दिया मिर्जा (Dia Mirza) ने 15 फरवरी, 2021 को वैभव रेखी (Vaibhav Rekhi) संग शादी रचाई थी. दोनों ने सभी गेस्ट्स को पौधे गिफ्ट दिए, जो मेघालय के कारीगरों द्वारा बुने बास्केट में दिए गए थे. इससे कपल का पर्यावरण प्रेम दिखाई देता है. 

सोनम कपूर-आनंद अहूजा
बॉलीवुड की फैशन क्वीन सोनम कपूर (Sonam Kapoor) और आनंद अहूजा (Anand Ahuja) ने 8 मई, 2018 में शादी रचाई थी. कपल ने अपनी महिला गेस्ट्स को गिफ्ट बॉक्स में 2 मैक लिप्स्टिक्स, कानों के झुमके, मांगटीका और हरी चूड़ियां दी थी.

प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस
बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका (Priyanka Chopra) और उनके विदेशी दुल्हे निक जोनस (Nick Jonas) ने रॉयल अंदाज में शादी रचाई थी. उन्होंने शादी में आए मेहमानों को चांदी के सिक्के रिटर्न गिफ्ट के तौर पर दिए थे. जिस पर एक तरफ NP लिखा था. जबकि दूसरी तरफ गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर बनी थी.

दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह
दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने इटली में एक प्राइवेट सेरेमनी रखकर शादी रचाई थी. उन्होंने सभी गेस्ट्स को चांदी का फोटो फ्रेम गिफ्ट के तौर पर दिया था. जिसमें हाथ से लिखा हुआ था.

अनुष्का शर्मा-विराट कोहली
अनुष्का (Anushka Sharma) और विराट (Virat Kohli) ने साल 2017 में एक-दूसरे से शादी की थी. कपल ने शादी में आए मेहमानों को रूमी की किताबें गिफ्ट की थी. ऐसा इसलिए क्योंकि कपल को रूमी की कविताएं काफी ज्यादा पसंद हैं.