logo-image

आलिया भट्ट का यह अवतार चौंका देगा उनके प्रशंसकों को, आखिर कहां से ली प्रेरणा

अर्थ डे मनाने के लिए आलिया (Alia Bhatt) ने सोशल मीडिया पर 'टुडे एंड एवरीडे' नामक एक कविता पोस्ट की. इस कविता में मदर नेचर, साथ ही कोरोना योद्धाओं का आभार व्यक्त किया गया.

Updated on: 23 Apr 2020, 08:29 AM

highlights

  • अर्थ डे ने बॉलीवुड अभिनेत्रियों के अंदर की कवियत्रियों को जगा दिया है.
  • सारा अली खान के बाद अब आलिया भट्टे ने लिखी मर्मस्पर्शी कविता.
  • पिता महेश भट्ट ने उन्‍हें क्रिएटिव राइटिंग के लिए प्रोत्‍साहित किया.

मुंबई:

पहले सारा अली खान (Sara Ali Khan) और अब आलिया भट्ट. ऐसा लगता है जैसे अर्थ डे ने हमारी अभिनेत्रियों के अंदर की कवियों को जगा दिया हो. बुधवार को अर्थ डे मनाने के लिए आलिया (Alia Bhatt) ने सोशल मीडिया पर 'टुडे एंड एवरीडे' नामक एक कविता पोस्ट की. इस कविता में मदर नेचर, साथ ही कोरोना योद्धाओं का आभार व्यक्त किया गया. वह अपने कविता में पृथ्वी के प्रति अपना कर्तव्य निभाने का वचन भी देती है. अभिनेत्री ने अपनी कविता को सुनाने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया. अभिनेत्री ने पोस्ट का कैप्शन दिते हुए लिखा, 'टुडे एंड एवरीडे' मेरा अर्थ डे (Earth Day) मनाने के लिए कुछ लिखने का एक प्रयास.

यह भी पढ़ेंः Corona Attack: इमरान खान बाल-बाल बचे, अटकी सांसों के बीच कोरोना टेस्ट निगेटिव आया

इंस्टाग्राम पर यह कविता पोस्ट की
उन्होंने लिखा, 'आज और हर रोज मैं सूर्योदय और सूर्यास्त के लिए आभारी हूं, पेड़ों, जानवरों और पक्षियों, नदियों, झीलों और समुद्रों से भरे जंगल ,मैं सभी के लिए आभारी हूं. हमने अपने पुलों और अपनी गलियों का निर्माण किया है, मैं उस प्यार के लिए आभारी हूं जो हमें और हवा को बांधता है जो कभी-कभी हमारे पैरों को खटखटाता है, इन अनिश्चित समय में मैं उन लोगों के लिए आभारी महसूस करती हूं. आज और हर रोज मैं अपने ग्रह की देखभाल करने का वादा करती हूं. मैं थोड़ा बेहतर काम करके अपने घर को महत्व देने का वादा करती हूं, मैं आज और हर एक दिन पृथ्वी दिवस मनाने का वादा करती हूं.'

यह भी पढ़ेंः Corona Lockdown PART 2 Day 9 Live: कोरोना के मामले 21 हजार के पार, कुल 680 लोगों की मौत

क्रिएटिव राइटिंग रही हैं सीख
आलिया ने कविता लिखी और पढ़ी जिसके बाद फैंस उनकी तारीफ करने लगे. हाल ही में एक इंटरव्‍यू में उन्होंने बताया था कि वह ऑनलाइन क्‍लास जॉइन करने के अलावा अपना टाइम पढ़ने में देती हैं और खुद को मेंटली बिजी रखने की कोशिश करती हैं. उनके पिता महेश भट्ट ने उन्‍हें क्रिएटिव राइटिंग के लिए प्रोत्‍साहित किया. वर्क फ्रंट की बात करें तो आलिया अब संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में नजर आएंगी. इसके अलावा वह अपने बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ फिल्‍म 'ब्रहास्त्र' में दिखेंगी. इसके अलावा वह 'सड़क 2' में भी अहम किरदार में होंगी.