News Nation Logo

करिश्मा कपूर से तय हुई थी अक्षय खन्ना की शादी, इस वजह से टूटा था रिश्ता

अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) ने आज तक शादी भी नहीं की. लेकिन क्यों ? ये एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब किसी को आज तक नहीं मिला है. आज उनके जन्मदिन पर हम उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बाते बताते हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 28 Mar 2021, 10:53:54 AM
Akshaye Khanna

Akshaye Khanna (Photo Credit: फोटो- @akshaye_khanna_ Instagram)

highlights

  • अक्षय खन्ना ने 'हिमालय पुत्र' से डेब्यू किया था
  • बॉर्डर फिल्म से अक्षय को पहचान मिली 
  • जयललिता को डेट करना चाहते थे अक्षय खन्ना

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) आज अपना 46वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं. अक्षय दिवंगत सुपरस्टार विनोद खन्ना (Vinod Khanna) के बेटे हैं, पर इस इंडस्ट्री में उन्होंने कभी भी अपने पिता के नाम का सहारा नहीं लिया. वे एक जमाने में बॉलीवुड के फेमस एक्टर में से हुआ करते थे. ‘रेस’ और ‘दिल चाहता है’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में उनके अभिनय की काफी तारीफ की जाती है. उन्होंने बॉलीवुड में जितना भी काम किया है, वो कमाल का समय था. अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) ने आज तक शादी भी नहीं की. लेकिन क्यों ? ये एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब किसी को आज तक नहीं मिला है. आज उनके जन्मदिन पर हम उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बाते बताते हैं. 

'हिमालय पुत्र' से किया डेब्यू

अक्षय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1997 में रिलीज हुई फिल्म 'हिमालय पुत्र' से की थी. हालांकि, फिल्म में किसी का ध्यान उन पर नहीं गया. इसके बाद अक्षय को जे.पी. दत्ता के निर्देशन में बनी इस साल रिलीज हुई फिल्म 'बॉर्डर' में देखा गया था. इस फिल्म कई बड़े सितारे होने के बावजूद अक्षय ने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा. इस फिल्म में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें फिल्मफेयर के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नामंकन भी मिला था. यहीं से उनके करियर ने करवट ले ली.

ये भी पढ़ें- 66th Filmfare Awards 2021: सैफ अली खान को मिला बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshaye khanna official (@akshaye_khanna_)

नेगटिव किरदार को निभाया बखूबी

फिल्म ‘हमराज’ में अक्षय (Akshaye Khanna) ने नेगटिव किरदार को बहुत बेहतर तरीके से निभाया. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर में नेगटिव रोल निबाने के लिए नामंकन भी मिला था,  इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘रेस’ में सैफ के भाई की दमदार भूमिका निभाई थी जिसे लोगों ने खूब पसंद किया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshaye khanna official (@akshaye_khanna_)

करिश्मा कपूर से होने वाली थी शादी

एक दौर था जब अक्षय का नाम इंडस्ट्री की कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ने लगा, इस लिस्ट में करीना कपूर का नाम भी शामिल था. फिल्म 'हलचल' के बाद करीना और अक्षय के बीच प्रेम-प्रसंग के काफी किस्से वायरल हुए. लेकिन उनकी शादी की बात सिर्फ कपूर परिवार की लाडली करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) के साथ चली. जानकारी के मुताबिक रणधीर कपूर ने अपनी बेटी करिश्मा कपूर का रिश्ता विनोद खन्ना के बेटे अक्षय के लिए भेजा था. लेकिन करिश्मा की मां बबीता कपूर को ये रिश्ता नहीं पसंद था. वह नहीं चाहती थी कि करिश्मा के करियर पर किसी भी तरह की रोक लग जाए.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshaye khanna official (@akshaye_khanna_)

ये भी पढ़ें- नेशनल अवॉर्ड के बाद 66th Filmfare Awards 2021 में भी सुशांत सिंह का नाम गूंजा

इस कारण टूट गया रिश्ता

उन दिनों करिश्मा इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में से एक थीं. उनका करियर पीक पर था. ऐसे में बबीता नहीं चाहती थीं कि करियर के इस ऊंचे मुकाम पर पहुंचने के बाद करिश्मा शादी की वजह से करियर से ब्रेक लें. इसी कारण उन्होंने इस शादी के लिए इंकार कर दिया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshaye khanna official (@akshaye_khanna_)

जयललिता पर आया दिल

एक बार अक्षय खन्ना ने बताया था कि उन्हें तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता बहुत आकर्षक लगती है. वह दमदार पर्सनैलिटी हैं. उन्होंने कहा था कि वह जयलिलता को डेट करना चाहते हैं. अभिनेता के मुताबिक, उन्हें जयललिता में बहुत कुछ ऐसा नजर आता था जो उन्हें उनकी ओर आकर्षित करता है. जयललिता, अक्षय से उम्र में 27 साल बड़ी थीं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Mar 2021, 10:53:54 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.