logo-image

हाईकोर्ट के चक्कर में फंसे Akshay Kumar, फिल्म 'पृथ्वीराज' के चलते केंद्र सरकार भी आई लपेटे में

Akshay Kumar स्टारर फिल्म 'पृथ्वीराज' लगातार विवादों में घिरती नजर आ रही है. करणी सेना ने फिल्म 'पृथ्वीराज' की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है. ऐसे में अब हाईकोर्ट ने इस फिल्म के चलते केंद्र सरकार पर सवाल दाग दिए हैं.

Updated on: 04 Feb 2022, 07:58 AM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'पृथ्वीराज' रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई है. इस फिल्म पर करणी सेना ने रोक लगाने की मांग की है और इसके लिए करणी सेना द्वारा एक जनहित याचिका दायर की गई है. इस दौरान उन्होंने मेकर्स पर हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज की गलत छवि पेश करने का आरोप लगाया है. जिस पर अब इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने कदम उठाया है. कोर्ट ने केंद्र सरकार के सामने इस फिल्म को लेकर सवाल दाग दिए हैं.  

यह भी पढ़ें: अब सुपरहीरो अवतार में नजर आएंगे Mahendra Singh Dhoni, 'अथर्व: द ओरिजिन' से वेब सीरीज में रखा कदम

दरअसल, कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा है कि, 'क्या सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'पृथ्वीराज' की रिलीज के लिए सर्टिफिकेट दिया है.' अदालत ने इस मामले की सुनवाई 21 फरवरी से शुरू होने वाले सप्ताह में तय की है. न्यायमूर्ति ए आर मसूदी और न्यायमूर्ति एन के जौहरी की पीठ ने करणी सेना की उपाध्यक्ष संगीता सिंह की जनहित याचिका पर यह आदेश दिया है.

                           

करणी सेना की उपाध्यक्ष संगीता सिंह ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि इस फिल्म के जरिए हिंदू सम्राट पृथ्वीराज की गलत और अश्लील तस्वीर को पेश किया जा रहा है और इसलिए इससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है. फिल्म के प्रिव्यू से ही पता चलता है कि यह विवादास्पद है. ऐसा लगता है कि उक्त फिल्म को सेंसर बोर्ड ने बिना देखे ही मंजूरी दे दी है. संगीता सिंह का यह भी कहना है कि फिल्म में जिस तरह दृश्य तैयार कर राजा पृथ्वीराज को दिखाने की कोशिश की गई है, वह आईपीसी धारा 1860 के तहत अपराध है.

                           

बता दें कि, अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' का एलान साल 2019 में किया गया था. इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) नजर आने वाली हैं. इस फिल्म के जरिए मानुषी बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं. कुछ समय पहले इस फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था, जिसमें एक जंग की झलक दिखाई गई थी. इस टीजर में मानुषी छिल्लर का एक सीन भी देखने को मिला था.

                          

फिल्म 'पृथ्वीराज' का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है. इस फिल्म में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के अलावा सोनी सूद (Sonu Sood) भी अहम भूमिका में नजर आएंगे. हालांकि, अब तक इस फिल्म की रिलीज डेट सामने नहीं आई है. वहीं, जितना इस फिल्म को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है उतना ही फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.